बिहार

bihar

बंगाल में 'बिहार-यूपी के गुंडों' पर बवाल, ममता ने कहा-अपनी पार्टी के महिला की हत्या कराएगी BJP

By

Published : Mar 30, 2021, 9:21 PM IST

Updated : Mar 30, 2021, 10:00 PM IST

आठ चरण में हो रहे पश्चिम बंगाल चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार मंगलवार को थम गया. पहले चरण की वोटिंग के बाद भाजपा उत्साहित है. वहीं, ममता बनर्जी ने भाजपा पर हमले तेज कर दिए हैं. ममता बनर्जी ने भाजपा पर उत्तर प्रदेश और बिहार से गुंडे लाने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा बाहर से गुंडे लाकर बंगाल में हमले करा रही है.

mamta and modi
ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी

पटना.पश्चिम बंगालमें भाजपाऔर टीएमसी के बीच सियासी घमासान जारी है. मंगलवार को दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया. पहले चरण में हुई करीब 80 फीसदी वोटिंग से भाजपा उत्साहित है. वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमले और तीखे कर दिए हैं. इसी क्रम में बंगाल चुनाव में बिहार और यूपी के गुंडों पर बवाल मचा है.

यह भी पढ़ें-नंदीग्राम में अमित शाह का दावा- बहुत बड़े मार्जिन से जीत रहे हैं शुभेंदु

टीएमसीप्रमुख ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बिहार और उत्तर प्रदेश से गुंडों को लाने का आरोप लगाया है. ममता बनर्जी ने बीजेपी कार्यकर्ता की मां शोवा मजूमदार की मौत का आरोप भाजपा पर लगाया. उन्होंने कहा "बीजेपी अपनी ही पार्टी की एक और महिला की हत्या कराएगी और बंगाल को बदनाम करेगी. बंगाल में उत्तर प्रदेश और बिहार से गुंडों को लाकर बीजेपी हत्या कराएगी."

शेर की तरह जवाब दूंगी
ममता बनर्जी ने इससे पहले भी बीजेपी पर बिहार और उत्तर प्रदेश से गुंडों को बंगाल लाने का आरोप लाया था. उन्होंने नंदीग्राम में कहा था "नंदीग्राम में गुंडागर्दी हो रही है. हमने बीरुलिया में बैठक की, टीएमसी कार्यालय को तोड़ दिया गया. वह (शुभेंदु आधिकारी) जो चाहे कर रहा है. मैं गेम भी खेल सकती हूं. मैं भी शेर की तरह जवाब दूंगी. मैं रॉयल बंगाल टाइगर हूं. उन्होंने मुझ पर हमला किया. नंदीग्राम के किसी व्यक्ति ने मुझ पर हमला नहीं किया लेकिन आप यूपी, बिहार से गुंडे लाए. हम स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं. अगर वे आते हैं, तो महिलाओं को बर्तनों से पीटना चाहिए."

कुछ दिन पहले ममता बनर्जी ने पूर्वी मिदनापुर में रैली के दौरान भी कहा था कि बीजेपी यूपी से गुंडे ला रही है. ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि अब वे नंदीग्राम की सुरक्षा करेंगी. उन्होंने कहा था "भाजपा यूपी से गुंडे ला रही है. वे मिदनापुर में घुसपैठ कर रहे हैं. अगर गुंडे आपको निशाना बनाते हैं तो आपके हाथ जो भी लगे, वही लेकर उन्हें दौड़ा दें."

दीदी के आतंक से ऊब चुकी है जनता
ममता बनर्जी द्वारा बंगाल चुनाव में बिहार और उत्तर प्रदेश से गुंडे लाने के बयान पर बिहार भाजपा के नेताओं ने पलटवार किया है. भाजपा नेताओं ने कहा कि बंगाल की जनता दीदी के आतंक से ऊब चुकी है. भाजपा के प्रवक्ता विनोद शर्मा ने कहा "बंगाल में भाजपा की सरकार बनना तय है. दीदी के आतंक से वहां की जनता ऊब चुकी है. बंगाल की जनता भाजपा का कमल खिलाने के लिए आमादा है."

पहले और दूसरे चरण की अधिकतर सीट जीतेगी भाजपा
विनोद शर्मा ने कहा "जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभाओं में भीड़ उमड़ी है. इससे साफ पता चलता है कि वहां की जनता का टीएमसी की सरकार से मोह भंग हो गया है. जनता भाजपा को एक मौका देने के लिए पूरा मन बना चुकी है. प्रथम चरण और दूसरे चरण की ज्यादातर सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी भारी मतों से जीत हासिल करेंगे."

हार के डर से हमला करा रहीं दीदी
"नंदीग्राम ने जिस तरह से संदीप उपाध्याय के काफिले पर दीदी के गुंडों ने हमला कराया इससे यह सिद्ध हो जाता है कि ममता बनर्जी को यह भरोसा हो गया है कि इस बार भाजपा की जीत को वह रोक नहीं पाएंगी. दीदी को हार का डर है इसलिए वह हमला करवा रही हैं. वह उल-जलूल बातें कर भाजपा को बदनाम करने में जुटी हैं."- विनोद शर्मा, भाजपा प्रवक्ता

भाजपा प्रवक्ता विनोद शर्मा

तेजस्वी दें सफाई
भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा "ममता बनर्जी के बयान पर तेजस्वी यादव सफाई दें. ममता हताश हैं. टीएमसी सरकार की विदाई तय है. वह परेशान होकर अनर्गल बयानबाजी कर रही हैं. बिहार-यूपी के लोगों ने बंगाल के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. बिहार-यूपी के लोगों ने खून-पसीने से बंगाल को सींचा है. ममता बनर्जी ने इस तरह का बयान देकर सतही क्षेत्रवादी भावना को तूल देने का प्रयास किया है.

जाने वाली है टीएमसी की सरकार
"अगर बिहार-यूपी लोग चाह लें तो ममता बनर्जी का कोलकाता के भीतर चलना मुश्किल हो जाएगा. बिहार- यूपी के लोगों ने बंगाल के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर वहां की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने और विकास का नया आयाम गढ़ने में योगदान दिया है. ममता बनर्जी के इस तरह के बयान से स्पष्ट है कि टीएमसी की सरकार जाने वाली है और बीजेपी की सरकार आने वाली है."- निखिल आनंद, भाजपा प्रवक्ता

भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद.

यह भी पढ़ें-भाजपा को पस्त करने के लिए ममता ने नंदीग्राम में निकाला रोड शो

Last Updated : Mar 30, 2021, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details