बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने को लेकर कांग्रेस में फिर उठी आवाज

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के नाम पर फिर से आवाज बुलंद होने लगी है. इस संबंध में आज बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से एक प्रस्ताव भी पास कर दिया गया.

By

Published : Dec 6, 2020, 6:37 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 7:14 PM IST

tariq anwar statement on rahul gandhi
tariq anwar statement on rahul gandhi

पटना: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने कहा कि आज देश को राहुल गांधी के नेतृत्व की जरूरत है. इसलिए बिहार प्रदेश कांग्रेस के हर कार्यकर्ता और नेता उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में देखना चाहते हैं.

'जिस तरह से 2019 के लोकसभा चुनाव की हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था, वह खुद में बड़ी मिसाल है. एक ओर जहां वर्तमान राजनीति में कोई भी नेता या कार्यकर्ता छोटे से छोटे पद को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है, ऐसी परिस्थिति में राहुल गांधी का निर्णय बहुत बड़ा था. लेकिन पार्टी के हित के साथ-साथ देश के किसान और मजदूर के हित के लिए राहुल गांधी का नेतृत्व बेहद जरूरी है.' -तारिक अनवर, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व वरिष्ठ नेता

राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की उठी मांग
'कांग्रेस में लोकतांत्रिक व्यवस्था है'गौरतलब है कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने अंदरूनी कलह उत्पन्न कर दी तो क्या इसके बाद राहुल गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो सकेंगे ? इस सवाल के जवाब में तारिक अनवर ने कहा कि कांग्रेस में लोकतांत्रिक व्यवस्था है सभी नेताओं को अपनी राय और विचार रखने की पूरी आजादी है. उन्होंने कहा कि जो भी वरिष्ठ नेता शिकायत कर रहे थे उनकी तमाम शिकायतों को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुना है और एक कमेटी का भी गठन कर दिया गया है. यह कमिटी तमाम शिकायतों के समाधान पर अपना मंतव्य पार्टी आलाकमान को देगी. तारिक अनवर ने कहा कि किसी भी नेता को उचित फोरम पर अपनी शिकायत दर्ज करानी चाहिए.
Last Updated : Dec 15, 2020, 7:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details