बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महिला मोर्चा ने उद्योग मंत्री को सौंपा ज्ञापन, कहा- सभी जिलों में हो खादी मॉल की व्यवस्था

महिला मोर्चा ने उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को ज्ञापन सौंपा. उन्होंने उद्योग मंत्री से मांग करते हुए कहा कि सभी प्रमंडल स्तर पर खादी उद्योग, छोटे बुनकर और लघु उद्यमी को रोजगार मुहैया कराने के लिए सभी जिलों में खादी मॉल की व्यवस्था की जाए. जिससे जुड़कर महिलाएं और बुनकर अपनी आमदनी को बढ़ा सकें.

By

Published : Mar 13, 2021, 6:47 PM IST

पटना
पटना

पटना:महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष लाजवंती झा के नेतृत्व में महिलाओं ने उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को एक ज्ञापन सौंपा. जिसमें ये मांग रखी गई कि जिस तरह से दिल्ली हाट में लघु और कुटीर उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उनके निर्माताओं द्वारा निर्मित वस्तुओं का प्रचार प्रसार किया जाता है. उसी तरह से बिहार में भी बिहार हाट का निर्माण करवाया जाए.

ये भी पढ़ें-87 साल बाद कोसी से मिथिलांचल के लिए दौड़ी ट्रेन, बांग्लादेश से भी सीधे व्यापार का खुला रास्ता

बिहार हाट के निर्माण की मांग
इसके साथ ही हर जिले के प्रमंडल मुख्यालय और बड़े जिले में भी एक हाट का निर्माण करवाया जाए, ताकि महिला बुनकरों और महिला उद्यमियों के लिए उनके बनाए हुए उत्पाद को एक स्थान मिल सके. साथ ही उनकी आमदनी का जरिया सुनिश्चित किया जा सके.

उद्योग मंत्री ने दिया आश्वासन

उद्योग मंत्री ने दिया आश्वासन
बिहार में उद्यमियों को वह सारी सुविधाएं मिले जो देश के बड़े शहरों में मिलती है. माननीय उद्योग मंत्री ने महिला मोर्चा को आश्वासन दिया कि उनकी इस मांग पर जल्द ही विचार किया जाएगा. साथ ही उन्होंने बिहार के उद्यमियों के लिए कई लाभकारी योजनाओं को देने की भी बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details