बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चैत्र नवरात्र का आठवां दिन, मां दुर्गा के महागौरी स्वरूप की उपासना

चैत्र नवरात्रि के आठवें दिन मां के आठवें स्वरूप मां महागौरी की पूजा-अर्चना की जाती है. नवरात्रि के आठवें दिन का महत्व बहुत अधिक होता है. अष्टमी के महानिशा पूजन में मां से जो भी भक्त सच्चे दिल से मन्नतें मांगते हैं, उन्हें मां पूरा करती हैं. इसलिए आज सभी भक्त महानिशा पूजा कर माता महागौरी से कोरोना जैसी भयंकर बीमारी से निजात पाने की कामना करेंगे और भक्तों पर अपना आशीर्वाद बनायें, यही कामना करेंगे.

By

Published : Apr 20, 2021, 3:03 PM IST

PATNA
मां दुर्गा के महागौरी स्वरूप की उपासना

पटना:चैत्र नवरात्र के आठवें दिनमाता महागौरी की पूजासभी मंदिरों में की जा रही है. मंदिरों में पूजा पारम्परिक रीति-रिवाज, वैदिक मंत्रों के साथ धार्मिक वातावरण में पुजारियों की देखरेख में किया जा रहा है. नवरात्र के मौके पर आज मध्य रात्रि में महानिशा पूजा वैदिक मंत्रों के साथ आरंभ होगा.

ये भी पढ़ें...चैत्र नवरात्र का आठवां दिन, मां दुर्गा के महागौरी स्वरूप की उपासना

मंदिरों में की जा रही है मां की पूजा
पटना के सभी देवी मंदिरों और पूजा पंडालों में पुजारी की देखरेख में पूजा हो रही है. कोरोना का ख्याल रखते हुए मन्दिर प्रसाशन की ओर से सभी श्रद्धालुओं के लिए मन्दिर बन्द कर दिया गया है. मंदिरों में पूजा पारम्परिक रीति-रिवाज, वैदिक मंत्रों के साथ धार्मिक वातावरण में पुजारियों की देखरेख में किया जा रहा है. नवरात्र के मौके पर आज मध्य रात्रि में महानिशा पूजा वैदिक मंत्रों के साथ आरंभ होगा.

मां दुर्गा के महागौरी स्वरूप की उपासना

ये भी पढ़ें...पटनाः चैत्र नवरात्र के आठवें दिन मंदिरों में की जा रही महागौरी की पूजा

चैती नवरात्र के आठवें दिन होती है महागौरी की पूजा
ऐसी मान्यता है कि अष्टमी के महानिशा पूजन में मां से जो भी भक्त सच्चे दिल से मन्नतें मांगते हैं. उन्हें मां पूरा करती हैं. इसलिए आज सभी भक्त महानिशा पूजा कर माता महागौरी से कोरोना जैसे भयंकर बीमारी से निजात पाने की कामना करेंगे और मां भक्तों पर अपना आशीर्वाद बनायें, यही कामना करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details