बिहार

bihar

By

Published : Oct 28, 2020, 10:50 AM IST

Updated : Oct 28, 2020, 12:26 PM IST

ETV Bharat / state

मुंगेर प्रतिमा विसर्जन गोली कांड की हाईकोर्ट की निगरानी में हो न्यायिक जांच: महागठबंधन

महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने मुंगेर की घटना पर खेद जताते हुए कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. तेजस्वी ने पूरे मामले में जिला प्रशासन को दोषी ठहराया है. उन्होंने मुंगेर के एसपी और डीएम को सस्पेंड कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

मुंगेर प्रतिमा विसर्जन गोलीबारी कांड
मुंगेर प्रतिमा विसर्जन गोलीबारी कांड

पटना: मुंगेर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए लाठीचार्ज और गोलीबारी के मामले में महागठबंधन के नेताओं ने न्यायिक जांच की मांग की है. इस मामले को लेकर तेजस्वी यादव, कांग्रेस और वाम दल के नेताओं ने पीएम मोदी पर भी हमला बोला है.

'हादसे के लिए जिला प्रशासन दोषी'
महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने मुंगेर की घटना पर खेद जताते हुए कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त किया है. तेजस्वी ने पूरे मामले की लिए जिला प्रशासन को दोषी ठहराया है. उन्होंने मुंगेर के एसपी और डीएम को सस्पेंड कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. राजद नेता ने इस पूरे मामले को हाई कोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच करने की बात भी कही.

देखें रिपोर्ट

वहीं, इस मामले पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नीतीश कुमार इस मामले में पूरी तरह फेल साबित हुए हैं और सुशील कुमार मोदी ट्वीटर चलाने में व्यस्त हैं. जबकि, बीजेपी ने पूरे मामले में चुप्पी साध रखी है.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मुंगेर मामले में ट्वीट के अलावे और क्या किया है. वे इस मामले में सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम सुशील मोदी से पूछना चाहते हैं कि मुंगेर पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी: तेजस्वी यादव

एक नजर: तेजस्वी का सवाल- मुंगेर में पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी

नीतीश कुमार और सुशील मोदी की सरकार में दुर्गा पूजा करना भी अपराध बन गया है. जिस बेरहमी से दुर्गा भक्तों को दौड़ा-दौड़ा कर जानवरों की तरह पीटा गया. पुलिस ने निहत्थे लोगों को मारा और सैकड़ों गोलियां चलाई. वह बेहद ही निंदनीय है. बीजेपी-जेडीयू की सरकार को अब 1 मिनट भी सरकार में रहने का हक नहीं है: रणदीप सुरजेवाला

क्या है मामला?
बता दें कि बीते दिनों मुंगेर के कोतवाली थाना क्षेत्र के दीनदयाल चौक के पास प्रतिमा विसर्जन को लेकर पुलिस और पब्लिक आमने-सामने हो गई थी. हालात इतने बिगड़ते चले गए कि नौबत फायरिंग और पथराव तक पहुंच गई थी. जिसके बाद लगभग एक दर्जन से अधिक चक्र में फायरिंग हुई थी. इस घटना में एक की मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल थे.

एक नजर:मुंगेर मामला: कांग्रेस ने NDA सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कहा- जो 73 साल में नहीं हुआ वह अब हो गया

दरअसल, मुंगेर में प्रथम चरण में ही तीनों विधानसभा सीट जमालपुर, तारापुर और मुंगेर में मतदान होना है. इसको लेकर जिला प्रशासन जल्द से जल्द प्रतिमा विसर्जन करवाना चाह रही थी. जबकि, बड़ी दुर्गा महारानी शादीपुर की प्रतिमा धीरे-धीरे विसर्जन स्थल की ओर बढ़ रही थी. इस हादसे के बाद से विपक्ष ने मुंगेर गोलीबारी मामला बिहार चुनाव का मुद्दा बनाए हुए है. जबकि, मामले पर एनडीए गठबंधन ने चुप्पी साध रखी है.

Last Updated : Oct 28, 2020, 12:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details