बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कांग्रेस महागठबंधन में रहकर लड़ेगी या अकेले, इसपर पार्टी कर रही विमर्श- मदन मोहन झा

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि कांग्रेस महागठबंधन में रहकर लड़ेगी या अकेले चुनाव में उतरेगी, इस पर विचार-विमर्श चल रहा है. कांग्रेस जीतनी सीटें चाहती है, यदि मिल जाएगी तो महागठबंधन में रह कर ही चुनाव लड़ा जाएगा.

By

Published : Sep 30, 2020, 7:04 PM IST

madan mohan jha
madan mohan jha

नई दिल्ली/पटनाःनई दिल्ली में बुधवार कोकांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. बैठक के बाद बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बताया कि बिहार में किस सीट से कौन-कौन लोग चुनाव लड़ना चाहते हैं, उस लिस्ट को हमने स्क्रीनिंग कमेटी और आलाकमान के समक्ष रखा. जिन लोगों ने चुनाव लड़ने के लिए आवेदन दिया था, उनके नाम को हमने शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचा दिया. आलाकमान जिन नामों पर मुहर लगाएगी, उन्हें टिकट मिलेगा.

मदन मोहन झा ने कहा कि कांग्रेस महागठबंधन में रहकर लड़ेगी या अकेले चुनाव में उतरेगी, इस पर विचार-विमर्श चल रहा है. जल्द कांग्रेस अपने रुख को स्पष्ट कर देगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जीतनी सीटें चाहती है, यदि मिल जाएगी तो महागठबंधन में रह कर ही चुनाव लड़ा जाएगा.

महागठबंधन में जारी है बिखराव
बता दें बिहार महागठबंधन में बिखराव जारी है. पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी महागठबंधन से अलग हो चुके हैं. रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भी महागठबंधन से अलग हो गए. अब आरजेडी और कांग्रेस में सीटों को लेकर टकराव चल रहा है.

मदन मोहन झा से ईटीवी भारत की खास बातचीत

कांग्रेस को 58 सीटों की पेशकश, 73 ही है मांग
सूत्रों के अनुसार आरजेडी 58 से ज्यादा सीट कांग्रेस को देने को तैयार नहीं है, लेकिन कांग्रेस 73 सीटों की मांग कर रही है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने पर भी विचार कर रही है. बिहार कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे ने कहा भी था कि आरजेडी से सम्मानजनक समझौता नहीं हुआ तो कांग्रेस अकेले भी लड़ सकती है. बता दें आरजेडी की तरफ से कांग्रेस को अल्टीमेटम दिया गया है. आरजेडी से राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि जितनी सीटें हमने ऑफर की हैं, उसको स्वीकार कीजिए नहीं तो नुकसान हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details