बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार सरकार के कई मंत्रियों ने दिए संकेत, बढ़ सकती ही लॉकडाउन की अवधि

बिहार सरकार के कई मंत्रियों ने प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाए जाने के संकते दिए हैं. पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि सरकार जो भी फैसला लेगी, वह लोगों के हित में होगा. वहीं, योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि सरकार जानकारों से मदद राय ले रही है, सलाह के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

By

Published : Apr 9, 2020, 2:15 PM IST

बढ़ सकता है लॉकडाउन की अवधि
बढ़ सकता है लॉकडाउन की अवधि

पटना:कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है. लॉकडाउन अवधि को बढ़ाने को लेकर बिहार सरकार जानकारों से सलाह ले रही है. वहीं, सरकार के कई मंत्रियों ने भी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के संकेत दिए हैं. लॉकडाउन अवधि बढ़ाने को लेकर मंत्रियों का कहना है कि राज्य सरकार लोगों के हित में दिन-रात काम कर रही है. वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए बिहार में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, पीएम मोदी ने इस मामले पर 11 अप्रैल को एक बार फिर से सभी राज्यों के सीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे. जिसके बाद ही कोई अंतिम फैसला लिया जा सकेगा.

'लोगों का जीवन बचाना पहला लक्ष्य'
इसको लेकर बिहार सरकार के कई मंत्रियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बिहार में लगातार बढ़ रही है. इसलिए बिहार में भी लॉक डाउन बढ़ने की उम्मीद है. पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव का कहना है कि प्रधानमंत्री ने पहले ही कह रखा है लोगों का जीवन बचाना पहला लक्ष्य है. इसलिए सरकार की ओर से लगातार फैसले भी लिए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन को लेकर केंद्र और राज्य सरकार जो भी निर्णय लेगी, वह लोगों के लिए बेहतर होगा. वहीं, योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी का भी कहना है कि हर राज्य की अलग-अलग स्थिति है. फिलहाल मौसम भी साथ दे रहा है, लेकिन सरकार विशेषज्ञों से सलाह के बाद ही कोई फैसला लेगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

विदेश से आए लोगों के संक्रमण ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें
बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 50 से अधिक हो चुकी है. आने वाले दिनों में सरकार की ओर से बड़े पैमाने पर जांच करने की योजना है. बड़ी संख्या में अप्रवासी बिहारी भी आए हैं और दिल्ली के मरकज में भाग लेने वाले लोग भी हैं. इसके साथ ही जो विदेश से लोग आए हैं, उनमें से कई में लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. उनके संक्रमण से ही उनके परिवार और नजदीकी लोगों में यह फैल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details