बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: कोरोना ने थाम दी टमटम की रफ्तार, भूखा सो रहा चालकों का परिवार

कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन लागू है. वहीं इसका प्रभाव टमटम चालकों के रोजगार पर भी हो रहा है.

By

Published : Mar 30, 2020, 7:57 PM IST

Updated : Mar 30, 2020, 8:06 PM IST

lockdown affecting tamtam driver in patna
लॉक डाउन से टमटम चालकों पर भी हो रहा असर

पटना:बिहार में लॉक डाउन का आज आठवां दिन है और इसका असर राजधानी के सड़कों पर भी देखने को मिल रहा है. पटना में लॉक डाउन होने की वजह से टमटम चालकों के रोजगार पर भी असर पड़ रहा है. लॉक डाउन होने की वजह से टमटम चालक टमटम चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण नहीं कर पा रहे हैं. परिवार के साथ-साथ जानवरों के भी खाने का जुगाड़ नहीं हो रहा है.

जानवर भी हैं भूखे
टमटम चालक सुनील ने बताया कि आम दिनों में टमटम चलाकर हजार रुपये कमा कर अपने परिवार के साथ-साथ अपने घोड़ों के लिए भी भोजन की व्यवस्था किया करते थे. लेकिन लॉक डाउन की वजह से पिछले 8 दिनों से घर से नहीं निकले. जिसके बाद सोमवार को मजबूरी में घर से निकलना पड़ा क्योंकि जानवर भी भूखे हैं. उन्होंने कहा कि दिनभर चलाने के बाद भी आज हमने मात्र 100 रुपये ही कमाया है. परिवार वाले तो कैसे भी सत्तू पीकर गुजारा कर ले रहे हैं. लेकिन जानवर को कैसे समझाएं.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:लॉक डाउन पर बोले बीजेपी नेता,- 'गरीबों को पैसा नहीं भोजन चाहिए'

कोरोना के 15 पॉजिटिव मामले
लॉक डाउन का असर बड़े से लेकर छोटे व्यापारियों पर पड़ रहा है. बता दें कि कोरोना वायरस भारत में तेजी से अपने पांव पसार रहा है. दिनों दिन कोरोना संक्रमित मरीजों और मरने वालों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. प्रदेश में अब तक कोरोना के 15 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जिसमें से 1 की मौत हो गई है.

Last Updated : Mar 30, 2020, 8:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details