बिहार

bihar

निर्दोषों को छेड़ना नहीं, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को छोड़ना नहीं : DGP गुप्तेश्वर पांडे

By

Published : Apr 14, 2020, 12:06 PM IST

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर बिहार पुलिस सख्ती से पेश आ रही है. जिसके तहत कई लोगों पर एफआईआर दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी भी की गई है. अगर ज्यादा बड़ा मामला ना हो तो उन्हें जेल नहीं भेजा जा रहा है.

Police
Police

पटनाःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को देखते हुए लॉक डाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. वहीं, बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि बिहार पुलिस के लिए लॉक डाउन की अवधि काफी चुनौतीपूर्ण है. परंतु बिहार पुलिस के जवान मुस्तैदी से इस महामारी के दौर में अपना कर्तव्य निभा रहे हैं.

लॉक डाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ी
बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने 3 मई तक लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर कहा कि यह काफी चुनौतीपूर्ण है. बिहार पुलिस के लिए 3 हफ्ते के लॉक डाउन में सभी पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग मिल चुकी है. निर्दोषों को छेड़ना नहीं है और लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को छोड़ना नहीं है.

लॉक डाउन की अवधि काफी चुनौतीपूर्ण
साथ ही बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर बिहार पुलिस सख्ती से पेश आ रही है. जिसके तहत कई लोगों पर एफआईआर दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी भी की गई है. अगर ज्यादा बड़ा मामला ना हो तो उन्हें जेल नहीं भेजा जा रहा है.

देखें पूरी रिपोर्ट

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई
वहीं, गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि बिहार पुलिस की पैनी नजर सोशल साइट्स पर है. जो लोग भी बिहार में सद्भावना बिगाड़ने का प्रयास करेंगे या कुछ गलत पोस्ट करेंगे. तो बिहार पुलिस उन्हें छोड़ेगी नहीं. 2 दर्जन से ज्यादा लोगों पर एफआईआर कर उन्हें जेल भेजा गया है. उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस के सिपाही से लेकर बड़े अधिकारी तक लॉक डाउन के दौरान गरीब असहाय लोगों की मदद कर रहे हैं और उन्हें खाना मुहैया करवा रहे है. वहीं, डीजीपी ने कहा कि कल राजधानी पटना में 17 जमाती की गिरफ्तारी पर कुछ भी बोलने से परहेज किया. उन्होंने कहा कि कानून के तहत कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details