बिहार

bihar

Patna News: अब ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों की खैर नहीं, स्थानीय थाना की पुलिस भी काटेगी ऑनलाइन चालान

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 29, 2023, 12:02 PM IST

पटना में यातायात पुलिस के साथ अब स्थानीय थाने की पुलिस भी ऑनलाइन चालान काटेगी. इसको लेकर सभी प्रकार की तैयारी कर ली गई है. पढ़ें पूरी खबर..

पटना ट्रैफिक पुलिस बिहार
पटना ट्रैफिक पुलिस बिहार

पटना: राजधानी पटना में ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए यातायात पुलिस सख्ती से पेश आ रही है. आए दिन ऑनलाइन कैमरे के माध्यम से यातायात का उल्लंघन करने वाले लोगों पर ऑनलाइन चालान काटा जा रहा है. उसी कड़ी में अब यातायात पुलिस के साथ-साथ स्थानीय थाने की पुलिस भी मशीन के द्वारा ऑनलाइन चालान वसूलेंगे.

ये भी पढ़ें- Patna News: ट्रैफिक पुलिस दिलाएगी जाम से मुक्ती, अभी करें इस नंबर पर कॉल

सख्ती से पालन होगा ट्रैफिक रूल: यातायात पुलिस के साथ-साथ अब स्थानीय थाने की पुलिस को भी यह निर्देश दिया गया है कि वह भी ऑनलाइन चालान काटेंगे. इसी कड़ी में थानों में भी एचएचडी डिवाइस दिया जा रहा है. वहीं सभी थानों को निर्देश दिया गया है कि पटना पुलिस लाइन में जाकर अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड भी ले लें और वहीं से एचएचडी डिवाइस भी प्राप्त कर लें. ताकि, सभी थानों में भी ऑनलाइन चालान काटे जाएंगे. पहले थानों में मैन्युअल चालान काटे जाते थे, लेकिन अब स्थानीय थाना में भी ऑनलाइन चालान काटा जाएगा.

नियम तोड़ने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: शहर के कई जगहों पर एनपीआर कैमरा पहले से कार्यरत है. कई जगहों पर एनपीआर कैमरा जल्द ही इंस्टॉल कराया जाएगा. नए कैमरे बोरिंग रोड चौराहा, बिस्कोमान गोलंबर, जेपी गंगा पथ (गायघाट), महिंद्रा शोरूम कट न्यू बायपास, आशियाना दीघा रोड, रामनगरी मोड़ पर और बाईपास थाना मोर न्यू बाईपास पर लगेंगे. इसको लेकर जगह भी चिन्हित कर लिया गया है. अब पटना में 29 जगह पर एएनपीआर कैमरा कार्य करने लगेगा और एचएचडी डिवाइस से थानों की पुलिस ऑनलाइन चालान कटेगी.

स्थानीय पुलिस भी काटेंगे ऑनलाइन चालान: 28 अगस्त से नो पार्किंग के विरुद्ध भी अभियान चलाया गया. जिसमें यातायात पुलिस के द्वारा और ऑनलाइन कैमरे के माध्यम से मरीन ड्राइव, बाकरगंज, कारगिल चौक पर अवैध पार्किंग में लगे 202 वाहनों से 1 लाख 11 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया. वहीं एचएचडी 1166 वाहनों से 13 लाख 82 हजार का चालान काटा गया है. ट्रैफिक रूल का उल्लंघन करने वाले 56 गाड़ियों को जब्त भी किया गया है और बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने वाले 14 वाहन चालकों से 70 हजार रुपये वसूले गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details