बिहार

bihar

LJP ने पीएम मोदी को लिखा खत, की रीना पासवान को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने की मांग

By

Published : Nov 23, 2020, 7:15 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट को लेकर लोजपा ने पीएम मोदी को खत लिखा है. पढ़ें, पूरी खबर...

लोजपा मीडिया प्रभारी
लोजपा मीडिया प्रभारी

पटना: बिहार लोजपा के मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. ये पत्र पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के संदर्भ में लिखा है. पार्टी ने पत्र के जरिए सीट दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी को देने की मांग की है.

पीएम मोदी के नाम लिखे पत्र को पटना के बांकीपुर पोस्ट ऑफिस से पीएमओ कार्यालय के लिए भेजा गया है. पत्र के मुताबिक, 'पीएम मोदी, विनम्र आग्रह है कि राज्यसभा सीट स्व रामविलास पासवान जी के मृत्यु के बाद खाली हुई है. उस सीट से उनकी धर्मपत्नी रीना पासवान जी को उम्मीदवार बनाया जाए.

लोजपा मीडिया प्रभारी

16 दिसंबर तक भरी जानी है सीट
बिहार से 1 राज्यसभा सीट के लिए उपचुनाव होना है, जिसका निर्वाचन पदाधिकारी पटना प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल को बनाया गया है. 3 दिसंबर को राज्यसभा के लिए खाली हुई सीट के लिए नॉमिनेशन भरा जाएगा. जरूरत पड़ी तो 14 दिसंबर को मतगणना करवायी जाएगी. निर्वाचन आयोग ने 16 दिसंबर तक राज्यसभा सीट भरने का निर्णय लिया है.

अब तक एनडीए गठबंधन में यह तय नहीं हुआ है कि दिवंगत रामविलास पासवान की मृत्यु के बाद यह सीट किसे दी जाएगी. हालांकि, लोजपा लगतार इस सीट की मांग कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details