बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चिराग पासवान ने फिर दोहराया- NDA में बने कोआर्डिनेशन कमेटी

विपक्ष पर आरोप लगाते हुए चिराग पासवान ने कहा कि कई बार विपक्ष जनता को भ्रमित करने के लिए कहता है कि एनडीए एकजुट नहीं है. एनडीए में दरार है. इसीलिए हमने कोआर्डिनेशन कमिटी बनने की मांग की.

By

Published : Nov 20, 2019, 7:55 PM IST

चिराग पासवान

नई दिल्ली/पटना:पिछले कुछ समय से एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. कई दल एनडीए छोड़ चुके हैं. रालोसपा, टीडीपी, शिवसेना एनडीए छोड़ चुकी है. आजसू से झारखंड में बीजेपी का गठबंधन टूट गया. वहीं, जेडीयू तो एनडीए में है, लेकिन कई मुद्दों पर जेडीयू का बीजेपी से मतभेद रहता है. एनडीए की मौजूदा स्थिति पर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने प्रतिक्रिया दी है.

चिराग पासवान ने कहा कि एनडीए से कुछ दलों का जाना चिंता का विषय है. एनडीए में घटक दलों के बीच बेहतर समन्वय के लिए किसी को संयोजक नियुक्त कर देना चाहिए या एक एनडीए कोआर्डिनेशन कमिटी बनाई जानी चाहिए. इससे समय-समय पर घटक दलों के बीच बातचीत होती रहेगी. बड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए किसी को संयोजक बनाया जाए या कोआर्डिनेशन कमेटी बननी चाहिए. वहीं, एनडीए में क्या दिक्कत आ रही है या किस तरह की रणनीति रखनी है. इस पर बातचीत करने के लिए भी कोआर्डिनेशन कमेटी बननी चाहिए. उन्होंने कहा संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले एनडीए के घटक दलों की बैठक में उसने पीएम मोदी के सामने इस विषय को उठाया था.

चिराग पासवान से खास बातचीत

चिराग ने लगाया विपक्ष पर आरोप
विपक्ष पर आरोप लगाते हुए चिराग पासवान ने कहा कि कई बार विपक्ष जनता को भ्रमित करने के लिए कहता है कि एनडीए एकजुट नहीं है. एनडीए में दरार है. इसीलिए हमने कोआर्डिनेशन कमेटी बनने की मांग की. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर एनडीए एकजुट रहेगा तो हम लोग सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने अच्छे से बता सकेंगे और विपक्ष जनता को जो गुमराह करता है, उस पर भी विराम लगेगा.

झारखंड में अकेले चुनाव लड़ रही है लोजपा
झारखंड में विधानसभा चुनाव में लोजपा 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है. कई उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी लोजपा ने कर दिया है. झारखंड में लोजपा का गठबंधन बीजेपी से नहीं हो पाया है. वहीं, झारखंड चुनाव पर चिराग पासवान ने कहा है कि लोजपा वहां अच्छा प्रदर्शन करेगी. झारखंड में कई जगहों पर लोजपा के अच्छे जनाधार हैं और हमने ऐसे लोगों को टिकट दिया है जो अपने क्षेत्र में काफी मजबूत है. साथ ही दिल्ली और अन्य राज्यों में चुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि दिल्ली में चुनाव है फिर अन्य राज्यों में भी चुनाव होंगे. हम लोग एनडीए में हैं इसलिए चाहेंगे कि बीजेपी के साथ गठबंधन हो, लेकिन चुनावी राज्यों में बीजेपी से गठबंधन नहीं हो पाएगा तो अकेले चुनाव लड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details