बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार चुनाव 2020: लोजपा ने लॉन्च किया अपना ऑफिशियल चुनाव कैंपेन सॉन्ग

एलजेपी ने अपना चुनाव कैंपेन सॉन्ग लांच किया. बता दें कि एलजेपी बिहार विधानसभा चुनाव चिराग के नेतृत्व में लड़ रही है. कुछ समय पहले ही उनके पिता रामविसलास पासवान का निधन हुआ है. यह पहला ऐसा चुनाव है जिसमें राम विलास पासवान खुद मौजूद नहीं हैं. जल्द ही चिराग भी चुनाव प्रचार में उतरने वाले हैं.

By

Published : Oct 19, 2020, 1:42 PM IST

चुनाव कैंपेन सॉन्ग लोजपा
चुनाव कैंपेन सॉन्ग लोजपा

नई दिल्ली/पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर लोजपा ने ऑफिशियल कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया है. इसमें स्लोगन दिया गया है- 'आओ बनायें नया बिहार, युवा बिहार, चलो चलें युवा बिहारी के साथ'. पार्टी की ओर से जारी वीडियो सॉन्ग में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई लोकसभा से सांसद चिराग पासवान भी नजर आ रहे हैं.

कुछ इस तरह है गाने के बोल
वीडियो में गाने के बोल इस तरह है- 'एक नाम उजालों का जो अंधियारा मिटाने वाला है. राजनीति के गलियारों में रोशनी लाने वाला है. लोगों के मन में विश्वास जगाने वाला है. चिराग आने वाला है'. वीडियो में चिराग पासवान बिहार वासियों से अपील करते नजर आ रहे हैं- 'जरुरत है आपके साथ की, आपके सहयोग की’.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बता दें लोजपा बिहार एनडीए से अलग होकर विधानसभा चुनाव लड़ रही है. 143 सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ रही है. जदयू के खिलाफ उम्मीदवार दी है. कुछ सीटों पर बीजेपी के साथ फ्रेंडली फाइट है. पार्टी अपने बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट विजन डॉक्यूमेंट को ही चुनावी मुद्दा बनाए हुए हैं. चिराग के नेतृत्व में लोजपा विधानसभा चुनाव लड़ रही है. कुछ समय पहले ही उनके पिता एवं केंद्रीय मंत्री रहे रामविलास पासवान का निधन हुआ है. यह पहला ऐसा चुनाव है जिसमें राम विलास पासवान खुद मौजूद नहीं हैं. जल्द चिराग चुनाव प्रचार में उतरने वाले हैं.

28 अक्टूबर को होगा पहले चरण का मतदान
गौरतलब है कि बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर. दूसरे चरण के लिए वोटिंग तीन नवम्बर और तीसरे चरण के लिए वोटिंग सात नवंबर को होनी है. जबकि 10 नवंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे. लोजपा के तरफ से बार बार कहा जा रहा है कि बिहार में बीजेपी-लोजपा की ही सरकार बनेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details