बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस रही LJP, प्रिंस पासवान ने गठित की अपनी नई टीम

बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस पासवान ने अपनी नई टीम गठित की है. पार्टी का फोकस खास कर युवाओं पर है जिससे युवा मतदाताओं को साधा जा सके.

By

Published : Jan 28, 2020, 12:36 PM IST

patna
प्रिंस पासवान

पटनाःआगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एलजेपी अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी है. इसी क्रम में राजधानी पटना में एलजेपी की बिहार संसदीय बोर्ड की अहम बैठक हुई. जिसमें 122 सदस्यों की प्रदेश कार्यकारिणी की टीम की घोषणा की गई. बैठक की अध्यक्षता बिहार संसदीय बोर्ड के चेयरमैन राजू तिवारी ने की. कार्यकारणी में एक प्रधान सचिव के अलावा उपाध्यक्ष, महासचिव और अन्य पदाधिकारी शामिल हैं.

एलजेपी की 122 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी टीम में 1 प्रधान सचिव, 10 उपाध्यक्ष, 25 महासचिव, 11 सचिव, 4 प्रवक्ता, 3 कार्यालय प्रभारी, 1 मीडिया प्रभारी के अलावा 67 प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य बनाये गए हैं. दरभंगा जिले के एलजेपी नेता डॉ शाहनवाज अहमद कैफी को प्रदेश प्रधान महासचिव नियुक्त किया गया है. प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज की तरफ से जारी पत्र के मुताबिक पूर्व विधायक सुनील पांडे को भी इस लिस्ट में जगह मिली है.

असरफ अंसारी बने प्रदेश प्रवक्ता
एलजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष की सूची में राम विनोद पासवान, सुनील पांडे, राजू तिवारी, राजकुमार साह, नूतन सिंह, हुलास पांडे, विनोद कुमार सिंह, उषा शर्मा का नाम शामिल है. जबकि असरफ अंसारी, और श्रवण अग्रवाल को प्रवक्ता बनाया गया है.

एलजेपी की तरफ से जारी की गई लिस्ट

युवाओं के हाथ में एलजेपी की कमान
बता दें कि एलजेपी पूरी तरह से बदलाव के दौर से गुजर रही है. जहां, राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की कमान रामविलास की जगह उनके बेटे जमुई सांसद चिराग पासवान के हाथों में है. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष की कमान पशुपति पारस की जगह समस्तीपुर सांसद प्रिंस पासवान के हाथों में है. चिराग और प्रिंस के हाथ में पार्टी की कमान देकर युवाओं को साथ करने की कोशिश है. पार्टी के कार्यकारणी में युवाओं को खासी तरजीह दी गई है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान और प्रदेश एलजेपी प्रिंस पासवान

ये भी पढ़ेंः नमो से अब बैर साध रहे 'हर हर मोदी' कहने वाले pk, नीतीश की बैठक में पहुंचेंगे?

चिराग पासवान के अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी झारखंड चुनाव में अकेले चुनाव लड़कर बुरी तरह से शिकस्त झेल चुकी है. हालांकि, दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी एनडीए का हिस्सा रहते हुए एक सीट पर अपनी किस्मत आजमा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details