बिहार

bihar

बेपटरी हुई पटनाइट्स की जिंदगी, लगातार हो रही बारिश ने बिगाड़ी शहर की सूरत

By

Published : Sep 29, 2019, 9:02 PM IST

3 दिनों से हो रही भारी बारिश से पटना में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. पाटलिपुत्र, राजेंद्र नगर, बोरिंग रोड समेत राजधानी के अधिकतर इलाकों में कहीं कमरभर तो कहीं घुटने भर पानी भर गया है.

सड़कों में भरा पानी

पटना:लगातार हो रही बारिश पटना वासियों के लिए आफत का सबब बन गई है. पानी के कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. जनजीवन बुरी तरह बाधित है. जगह-जगह जलजमाव हो गया है. कई इलाकों में बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया है.

जलमग्न हुआ पटना

एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम लगातार राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है. राजेंद्र नगर इलाके में वॉटर लॉगिंग की समस्या सबसे ज्यादा है. इलाके में गड़ियां पूरी तरह डूब गई हैं. लोग घरों में फंसे हुए हैं. तेज बारिश के कारण सड़कें झील में तब्दील हो गईं हैं.

एसडीआरएफ की टीम तैनात

तालाब बनीं सड़कें
आलम यह है कि लोगों का जीवन नाव के सहारे चल रहा है. पटना की हर गली, मोहल्ले, सड़कों पर इस कदर पानी भर गया है कि पैदल चलने वाले तो परेशान है हीं वाहनों का भी परिचालन इससे प्रभावित हो रहा है. जब कोई 4 व्हीलर गाड़ी गुजरती है, तो 2 फीट तक की लहरें उठ जाती हैं. इस वजह से पैदल यात्रियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

लोगों का जीना मुहाल

आम के साथ-साथ खास लोग भी परेशान
भारी बारिश के कारण पटना जंक्शन की पटरियां भी पानी में पूरी तरह डूब गई हैं. वहीं, ट्रेनों के परिचालन पर भी असर पड़ा है. कई ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है. इस बार बारिश ने आमलोगों के अलावा खास लोगों को भी परेशान कर रखा है. जिन जनप्रतिनिधियों को शहर की जनता का ख्याल रखना था, आज वह खुद अपने घरों का ख्याल नहीं रख पा रहै हैं. हालांकि, बारिश को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में है.

देखें ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

इन इलाकों में है समस्या
जानकारी के अनुसार 3 दिनों से हो रही भारी बारिश से पटना में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. पाटलिपुत्र, राजेंद्रनगर, बोरिंग रोड समेत राजधानी के अधिकतर इलाकों में कहीं कमरभर तो कहीं घुटने भर पानी भर गया है. राजेंद्र नगर में हालत ऐसी हो गई कि यहां नाव की मदद से पानी में फंसे लोगों को बाहर निकाला जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details