बिहार

bihar

पटना : पुलिस ने 35 लाख के 250 कार्टन अंग्रेजी शराब को किया जब्त

By

Published : Jun 25, 2022, 2:12 PM IST

बिहटा में मध निषेध विभाग (Prohibition Department Patna) की सूचना पर पुलिस ने वाहन जांच के दौरान पार्सल वाहन से 250 कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन अंग्रेजी शराबों की डिलीवरी पटना में की जानी थी. पढ़ें पूरी खबर...

बिहटा पुलिस
बिहटा पुलिस

पटना: राजधानी पटना में शराब बरामद (Liquor recovered in Patna) की गई है. जिले के मद्य निषेध विभाग की सूचना पर बिहटा थाना पुलिस ने सड़क पर वाहन जांच अभियान चलाया. इस जांच अभियान में एक पार्सल वाहन से 250 कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ चालक और उपचालक को गिरफ्तार किया गया है. शराब की खेप में लगभग बाइस सौ लीटर अंग्रेजी शराब की बोतलों को पकड़ा गया है, फिलहाल पुलिस चालक और उपचालक से पूछताछ की जा रही है. जब्त शराब की कीमत 35 लाख रुपये आंकी गयी है.


यह भी पढ़ें:VIDEO: वैशाली में पुलिसकर्मी ही उड़ा रहे शराबबंदी कानून का मखौल, खुलेआम गटक रहे दारू, वीडियो वायरल

बिहटा-आरा राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर बिहटा में शराब जब्त: बता दें, पटना जिले के बिहटा पुलिस ने बिहटा-आरा राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के सिकन्दरपुर गांव के पास मद्य निषेध विभाग की सूचना के आधार पर बिहटा थानाध्यक्ष और टीम ने वाहन जांच के दौरान यूपी के रजिस्ट्रेशन नंबर के लॉजिस्टिक पार्सल मिनी ट्रक को रोका. पुलिस ने उस ट्रक की जांच पड़ताल शुरु की तो पुलिस को काफी मात्रा में अंग्रेजी शराब मिला. उस ट्रक पर सेफ एक्सप्रेस लॉजिस्टिक का टैग भी लगा हुआ था. वहीं पुलिस ने जब शराब की गिनती शुरु की तो कुल 250 कार्टन अंग्रेजी शराब की कार्टन बरामद किये गये.

हरियाणा का निवासी है चालक और उपचालक: पुलिस ने मौके से ट्रक के चालक और उप चालक को भी गिरफ्तार किया है. चालक और उप चालक की पहचान हरियाणा के पानीपथ निवासी चालक दिलवर सिंह और सोनीपत के उपचालक मोनू कुमार के रूप में हुई है. फिलहाल गिरफ्तार दोनों लोगों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है.


यह भी पढ़ें:बिहार में अपराध जबरदस्त.. दारोगा जी शराब पीकर मस्त.. देखें VIDEO

वहीं, इस संबंध में बिहटा थानाध्यक्ष रणजीत कुमार ने बताया कि मद्य निषेध विभाग की सूचना पर कार्रवाई करते हुए बिहटा-आरा राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर आरा की तरफ से आ रही पार्सल वाहन से 2214 लीटर शराब को जब्त किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर इसके सरगना तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी.


ABOUT THE AUTHOR

...view details