बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 7, 2023, 6:55 PM IST

ETV Bharat / state

Protest in Patna : पटना के मसौढ़ी में वामदलों ने निकाला प्रतिरोध मार्च, फिलिस्तीन पर हो रहे हमले का किया विरोध

Protest in Patna by Left Parties: पटना के मसौढ़ी में वामदलों द्वारा प्रतिरोध मार्च निकाला गया. यह मार्च फिलिस्तीन पर हो रहे हमले को लेकर निकाला गया. इस दौरान तमाम वामदल सदस्यों का कहना था कि भारत इजराइल को हमला करने से रोके. साथ ही केंद्र सरकार युद्ध पर विराम लगाने में पहल करें.

Protest in Patna by Left Parties
पटना के मसौढ़ी में वामदलों ने निकाला प्रतिरोध मार्च

पटना: फिलिस्तीन के समर्थन में बिहार की राजधानी पटनाके मसौढ़ी में वामदलों द्वारा प्रतिरोध मार्च निकाला गया. इस दौरान पूरे शहर का भ्रमण करते हुए रेलवे स्टेशन पर एक सभा का आयोजन किया गया. जहां गाजा और फिलिस्तीन पर हमला बंद करो जैसे नारों के साथ प्रतिरोध मार्च निकाला गया. यह मार्च पूरे मसौढी मुख्यालय से होकर धनरूआ और पुनपुन प्रखंड में निकाला गया. इस दौरान सैकडों की संख्या में कार्यकर्ताओं मौजूद दिखे.

युद्ध में अमेरिका को मुख्य दोषी बताया:सभी ने प्रतिरोध मार्च का के दौरान कहा कि गाजा पट्टी पर पिछले एक महीने से लगातार इजरायल की तरफ से बमबारी की जा रही है. अमेरिका ने उसे समर्थन दे रखा है. इजराइल और फिलिस्तीन के बीच हो रहे युद्ध में अमेरिका मुख्य दोषी है.

'भारत को शांति पक्ष में मतदान करना चाहिए था' : वहीं, भारत सरकार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने शांति पक्ष में मतदान नहीं किया है. सरकार को युद्ध पर विराम करने में पहल करना चाहिए. युद्ध में हजारों की संख्या में महिला पुरुष बच्चे मारे जा रहे हैं. वहीं, मसौढी में वामदलों द्वारा प्रतिरोध मार्च में नेताओं ने कहा कि इजराइल फिलिस्तीन तो बहाना है, हमास पर कब्जा जमाना है. बता दें कि भाकपा माले और माकपा के कार्यकर्ता ने संयुक्त रूप से प्रतिरोध मार्च निकाला था.

"इस युद्ध में ना जाने कितनी बच्चों और महिलाओं की जान चली गई है. ऐसे में यह तीसरे विश्व युद्ध की आहट है, जिसे रोकना बहुत जरूरी हो गया है. हम सभी दल मोदी सरकार से यह अपील करते हैं कि वह इसमें हस्तक्षेप करें और शांति वार्ता कर युद्ध पर विराम लगाएं." - कमलेश कुमार, जिला सचिव भाकपा माले, मसौढी.

इसे भी पढ़े- फिलिस्तीन में मारे गए लोगों के लिए शोक प्रस्ताव का मुस्लिम MLA ने माले की मांग का किया समर्थन, कांग्रेस बोली- 'मांग जायज लेकिन..'

ABOUT THE AUTHOR

...view details