बिहार

bihar

Patna News: मसौढ़ी एक्साइज थाने के दारोगा ने वकील से की मारपीट, विरोध में न्यायिक कार्य का बहिष्कार

By

Published : Feb 3, 2023, 6:28 PM IST

मसौढ़ सिविल कोर्ट के वकील और एक्साइज थाने के एक दरोगा के बीच कथित रूप से हथापाई हो गयी. जिसके विरोध में वकीलों ने पूरे दिन न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया और कार्ट में जमकर बवाल काटा. घटना से नाराज वकीलों की मांग है कि आरोपी दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की जाएं.

मसौढ़ी सिविल कोर्ट में हंगामा
मसौढ़ी सिविल कोर्ट में हंगामा

मसौढ़ी सिविल कोर्ट में हंगामा

पटना(मसौढ़ी): राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी सिविल कोर्ट (Masaurhi Civil Court) में वकीलों के एक गुट ने जमकर हंगामा मचाया. दरअसल, एक वकील अनिल कुमार सिंह अपने एक मुवक्किल की पैरवी करने एक्साइज थाने गए थे. जहां एक्साइज पुलिस ने कथित से वकील का कॉलर पकड़कर दुर्वव्यहार किया गया. जिसके बाद वकीलों ने कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा मचाया. एक्साइज थाना कोर्ट परिसर में ही है. ऐसे में विरोध प्रदर्शन के कारण वकील और एक्साइज पुलिस आमने-सामने आ गयी.

यह भी पढ़ें:कोर्ट में आत्मसमर्पण करने पहुंचे अभियुक्त की गिरफ्तारी के बाद हंगामा, आमलोगों ने पुलिस को पीटा

कॉलर पकड़कर धमकी देने का आरोप:पीड़ित वकील अनिल कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि एक्साइज पुलिस ने उनका कॉलर पकड़ हाजत बंद करने की धमकी दी. जबकि वे थाने में अपने मुवक्किल के बारे में सिर्फ पूछताछ कर रहे थे. जिसे पुलिस ने शराब से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया है. कोर्ट परिसर में कई घंटों तक वकीलों ने विरोध प्रदर्शन किया. जिस कारण वहां दिनभर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. प्रर्दशनकारी वकीलों की मांग है कि आरोपी एक्साइज थाने की पुलिस पर उचित कार्रवाई की जाए.

"एक्साइज पुलिस ने एक को शराब मामले में गिरफ्तार किया है. ऐसे में उसी से संबंधित जानकारी करने के लिए पूछताछ कर रहे थे. उसी दौरान उत्पाद विभाग के एक दारोगा ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया. वह कॉलर पकड़कर हाजिर करने की धमकी देने लगा. वकीलों में इसको लेकर काफी नाराजगी है"-अनिल कुमार सिंह, पीड़ित अधिवक्ता

वकीलों ने किया कार्य का बहिष्कार: घटना के विरोध में पूरे दिन वकीलों ने कार्य नहीं किया.सिविल कोर्ट मसौढ़ी के अधिवक्ता संघ अध्यक्ष महेंद्र सिंह अशोक ने एक्साइज एसपी से आरोपी दारोगा पर तत्काल कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि दारोगा लगातार बेगुनाहों को शराब के मामले में पकड़कर जेल भेज रहे हैं. अवैध तरीके से रुपयों की भी उगाही की जा रही. इधर, वकील के विरोध प्रदर्शन के कारण न्यायिक कार्य पूरी तरह से ठप रहा. कई फरियादी कोर्ट आकर लौट गए.


ABOUT THE AUTHOR

...view details