बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: अधिवक्ता की हत्या के विरोध में वकीलों ने किया कोर्ट बहिष्कार, एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल की मांग

मसौढी सिविल कोर्ट परिसर मे बुधवार को सभी वकीलों ने एक दिवसीय कोर्ट बहिष्कार करते हुए विरोध मार्च निकाला. अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

By

Published : Sep 9, 2020, 9:11 PM IST

Patna
Patna

पटना: दानापुर कोर्ट जा रहे अधिवक्ता की गोली मार कर हत्या किए जाने के विरोध में बुधवार को सभी वकीलों ने विरोध प्रदर्शन किया. न्यायालय मे सभी अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

मसौढी सिविल कोर्ट परिसर मे बुधवार को सभी वकीलों ने एक दिवसीय कोर्ट बहिष्कार करते हुए विरोध मार्च निकाला. विरोध मार्च कोर्ट परिसर से होते हुए अनुमंडल चौराहा तक किया गया. वहीं इससे पहले सभी वकीलों ने दो मिनट का मौन रख कर दिवगंत अधिवक्ता की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.

विरोध करते वकील

न्यायिक कार्य का बहिष्कार
बता दें कि मंगलवार की दोपहर दिनदहाड़े दानापुर कोर्ट जा रहे एक अधिवक्ता को अपराधियों ने गोलियों से भून दिया. जिससे मौके पर ही अधिवक्ता की मौत हो गई. इसको लेकर बुधवार को पटना समेत कई जगहों पर न्यायालय में सभी अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पास करने की मांग
मसौढ़ी सिविल कोर्ट में वकीलों ने इस हत्या का विरोध करते हुए एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पास करने की मांग की. प्रदर्शन कर रहे वकीलों ने कहा कि राज्य में इन दिनों अपराधियों का मनोबल बढता ही जा रहा है. वहीं सरकार अपराध पर काबू पाने में असमर्थ दिख रही है. ऐसे अब अधिवक्ताओं की सुरक्षा की गारंटी कौन लेगा. सभी अधिवक्ता इस घटना से मर्माहत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details