बिहार

bihar

Lathi Charge On BJP Leaders: 'राज्यपाल या प्रधानमंत्री के पास जाएं, बिहार में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला'- श्रवण कुमार

By

Published : Jul 14, 2023, 2:50 PM IST

बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र को सफल बताया. उन्होंने कहा कि सरकार के सारे काम हुए हैं. बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष ने विपक्ष की भूमिका अदा नहीं की. साथ ही उन्होंने 13 जुलाई को हुए लाठीचार्ज पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी राज्यपाल से गुहार लगाए या चाहे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास चले जाए, बिहार में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

Lathi Charge On BJP Leaders
Lathi Charge On BJP Leaders

ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार

पटना:बिहार विधानसभा का मानसून सत्र में लगातार हंगामा होता रहा. 5 दिनों के सत्र में अधिकांश प्रश्नों के उत्तर नहीं हुए हैं. अंतिम दिन में विधानसभा की कार्यवाही नहीं चल पाई. बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता श्रवण कुमार ने बीजेपी के रवैये पर सवाल उठाया है. ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सरकार ने अपना काम तो किया लेकिन विपक्ष ने अपनी भूमिका नहीं निभाई.

पढ़ें-Bihar Assembly : टेबल पर चढ़े संजय सिंह तो स्पीकर ने किया मार्शल आउट, कहा- 'लाठी गोली की सरकार..'

बोले श्रवण कुमार- 'हंगामा करना था बीजेपी का मकसद':श्रवण कुमार ने कहा कि विपक्ष ने सिर्फ हंगामा किया. इनका मकसद ही हंगामा करना था. साथ ही जब उनसे पूछा गया कि जनता के सवालों का जवाब देने से क्या सरकार पीछे हट रही है तो श्रवण कुमार ने कहा कि हम जनता के तमाम सवालों का जवाब दे रहे हैं. सत्ता पक्ष या विपक्ष के सवाल हों, सभी का जवाब दिया गया है. कल दूसरे विभाग से जो प्रश्न आया उसका जवाब भी मेरे पास था. तारांकित प्रश्न में पहले नंबर पर था, लेकिन जैसे फाइल लेकर गए वैसे ही लौटकर ले आए हैं.

"कहा जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष बात नहीं सुनते हैं. मैं जानना चाहता हूं कि क्या टेबल पर चढ़कर काला झंडा दिखाने से सदन में बात सुनी जाती है? आपकी एक-एक बात सुनी जाएगी अगर नियम प्रक्रिया से आएंगे."- श्रवण कुमार, मंत्री, बिहार सरकार

'पुलिस की आंखों में झोंक रहे थे मिर्ची पाउडर': श्रवण कुमार ने बीजेपी नेताओं पर पुलिसिया लाठीचार्ज को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि पुलिस की आंखों पर बीजेपी के नेता लाल मिर्च पाउडर झोंक रहे थे. पुलिस ने अपने हिसाब से कानूनी कार्रवाई की.

'जहां जाना है जाए बीजेपी': बीजेपी के तमाम नेता और कार्यकर्ता पुलिस द्वारा की गई बर्बर पिटाई और बीजेपी नेता के मौत के खिलाफ पटना की सड़कों पर उतर आए. सम्राट चौधरी के नेतृत्व में राज्यपाल से मिलकर एक ज्ञापन भी दिया जाना है. इसको लेकर श्रवण कुमार ने तंज कसते हुए कहा कि जहां जाना जाएं. राज्यपाल क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास चले जाएं, बिहार को उससे क्या फर्क पड़ने वाला है. कोर्ट जाना है तो वे जा सकते हैं.

बिहार में कानून का राज है. ना किसी को फंसाया जाता है और ना किसी को बचाया जाता है. व्यक्ति विशेष पर यहां कार्रवाई नहीं होती है.- श्रवण कुमार, मंत्री, बिहार सरकार

संजय सिंह मार्शल आउट:मानसून सत्र के अंतिम दिन विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेता कल की घटना को लेकर सदन में हंगामा करने लगे. लालगंज के बीजेपी विधायक संजय सिंह रिपोर्टर टेबल में चढ़ गए और काला झंडा दिखाने लगे. जिसके बाद अध्यक्ष ने उन्हें मार्शलों से बाहर निकलवा दिया. वहीं गुरुवार को प्रदर्शन के दौरान बीजेपी नेताओं, सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज को लेकर भी जमकर बवाल हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details