बिहार

bihar

लालू यादव के 74वें जन्मदिन की तैयारी में जुटी पार्टी, पटना से दिल्ली तक उत्साह

By

Published : Jun 8, 2021, 11:06 PM IST

11 जून को आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव का जन्मदिन है. ऐसे में पार्टी की ओर से पत्र जारी कर आरजेडी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया गया है कि वे कोरोना नियमों का पालन करते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में 11 जून 2021 को गरीबों को भोजन कराएं. पढ़ें खबर

patna
लालू यादव

पटना: बिहार की सियासत में 11 जून का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. दरअसल, 11 जून को आरजेडी(RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादवका जन्मदिन (Lalu Yadav Birthday) है. आरजेडी सुप्रीमो के 74वें जन्मदिन को लेकर पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. इस बार का जन्मदिन इसलिए भी खास है, क्योंकि लालू तीन साल बाद इस बार अपने परिवार के साथ हैं.

असे भी पढ़ेंः11 जून को 74 के हो जाएंगे लालू, पटना में समर्थकों ने लगाया बर्थडे वाला पोस्टर

आरजेडी ने जारी किया है पत्र
इस बीच, आरजेडी की ओर से पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के नाम एक पत्र जारी किया है. पत्र में लिखा गया है कि, ''राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के 74वें जन्मदिन को इस विपत्ति काल में हम उत्सव के रूप में नहीं मना सकते हैं. लेकिन उनका जीवन गरीबों के लिए समर्पित रहा है. ऐसे में इस दिन को सामाजिक न्याय सदभावना दिवस के रूप में मनाना है."

पत्र में आगे लिखा गया है कि, "पार्टी कार्यकर्ता और नेता जिला, प्रखण्ड और पंचायत स्तर तक लालू रसोई द्वारा गरीबों को भोजन कराएंगे और अन्य लोग चाहे तो अपने-अपने स्थान पर भी लालू रसोई द्वारा अनाथ, कमजोर और गरीब लोगों को भोजन कराएंगे."

जमानत पर बाहर हैं लालू
बता दें कि चारा घोटाले के एक मामले में जमानत मिलने के बाद लालू यादव की जेल से रिहाई हो चुकी है और फिलहाल वे दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. हाल के दिनों में उन्होंने आरजेडी नेताओं से मुलाकात और संवाद का सिलसिला शुरू किया है जो उनकी सियासी गतिविधियां बढ़ने का संकेत देता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details