बिहार

bihar

'लालू यादव की स्वास्थ्य रिपोर्ट में आ रही गिरावट, क्रॉनिक किडनी डिजीज से हैं पीड़ित'

By

Published : Feb 8, 2020, 10:02 PM IST

लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने लालू यादव के हेल्थ को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने ने बताया कि लालू यादव की किडनी रिपोर्ट वर्तमान में ग्रेड 3बी देखा गया है. जो निश्चित रूप से यह बताता है कि किडनी की रिपोर्ट में गिरावट आई है. जरूरत पड़ने पर अन्य डॉक्टरों का परामर्श भी लिया जा सकता है.

लालू यादव
लालू यादव

रांची/पटना: रिम्स के पेईंग वार्ड में इलाज करा रहे सजायाफ्ता लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर लगातार सजग हैं. लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद बताते हैं कि पिछले सप्ताह लालू यादव की रिपोर्ट आने के बाद चिंता बढ़ गयी थी. इसलिए हम लोगों ने यह निर्णय लिया था कि एक बार और लालू यादव की जांच कराई जाए. उसके बाद ही यह कहा जा सकता है कि उन्हें बेहतर इलाज कराने के लिए बाहर भेजने की जरूरत है या नहीं.

क्रॉनिक किडनी डिजीज से बढ़ी परेशानी
डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू यादव की किडनी रिपोर्ट वर्तमान में ग्रेड 3 बी देखा गया है. जो निश्चित रूप से यह बताता है कि किडनी की रिपोर्ट में गिरावट आई है. डेढ़ साल पहले जब लालू यादव इलाज के लिए रिम्स में भर्ती हुए तो उनका किडनी रिपोर्ट ग्रेड 3 थी. जो नीचे गिरते हुए ग्रेड 3A तक पहुंचा और अब और भी नीचे खिसकते हुए ग्रेड 3B में आ गया है. जिसे मेडिकल टर्म में"क्रॉनिक किडनी डिजीज" कहा जाता है.

डॉक्टर उमेश प्रसाद ने दी जानकारी

ये भी पढ़ें-ये पानी का नहीं शराब का टैंकर है साहब, बिहार में ऐसे ही धड़ल्ले से चल रहा है कारोबार

रिपोर्ट के बाद कुछ कहना होगा बेहतर
डॉ. उमेश प्रसाद बताते हैं कि आने वाली रिपोर्ट को देखने के बाद ही यह निर्णय लिया जाएगा कि उन्हें नेफ्रोलॉजिस्ट(किडनी विशेषज्ञ) से दिखाने की कितनी जरूरत है. बता दें कि शनिवार को लालू यादव की दूसरी रिपोर्ट आनी थी लेकिन किसी वजह से लालू यादव की दूसरी रिपोर्ट नहीं आ पाई, जो अब सोमवार या मंगलवार तक आएगी. उसके बाद ही यह निर्णय लिया जाएगा कि लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए अन्य चिकित्सकों के परामर्श की जरूरत पड़ेगी या बाहर इलाज कराने की जरूरत है कि नहीं. लालू यादव शुगर बीमारी से भी ग्रसित है और इसी वजह से उनके किडनी में समस्या लगातार बनी रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details