बिहार

bihar

राजद के खुले अधिवेशन में गरजे लालू-तेजस्वी, बोले- 'बीजेपी को हटाना है, देश में इमरजेंसी जैसे हालात'

By

Published : Oct 10, 2022, 4:41 PM IST

राजधानी दिल्ली में आज RJD के राष्ट्रीय अधिवेशन का अंतिम दिन(Last day of RJD national convention) है. इस मौके पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. इस मौके पर पार्टी के नेताओं विधायकों और समर्थकों का मनोबल बढ़ाया गया. आगे पढ़ें पूरी खबर...

राजद का अधिवेशन
राजद का अधिवेशन

पटना: दिल्ली में चल रहे राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन के अंतिम दिन (Last day of RJD national convention) राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav) बीजेपी पर जमकर गरजे. दोनों ही नेताओं ने अपनी पार्टी के नेताओं विधायकों और समर्थकों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि अगले चुनाव में हर हाल में बीजेपी को हटाना है तथा हर किसी को एकजुट होकर चुनाव लड़ना है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में RJD के राष्ट्रीय खुला अधिवेशन का समापन, लालू ने की विपक्षी दलों से साथ आने की अपील



मोदी सरकार को नहीं दिखती महंगाई: इससे पहले राष्ट्रीय अधिवेशन में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक तरफ अपने समर्थकों में जोश भरा वहीं दूसरी तरफ बीजेपी पर जमकर हमला किया. तेजस्वी ने कहा कि आप या तो भाजपा के साथ जाइये या विरोध में संघर्ष कीजिए. आने वाले चुनाव के बारे में तेजस्वी का कहना था कि 2024 का चुनाव एकजुट होकर लड़ना है. महंगाई पर बीजेपी पर हमला करते हुए तेजस्वी का कहना था कि अब मोदी सरकार को महंगाई नहीं दिखती है, इस सरकार ने अपने एक भी वादे पूरे नहीं किए.


बीजेपी यानी भारत जलाओ पार्टी: इस अधिवेशन में अपने संबोधन में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी की जमकर मज्जमत की. लालू ने बीजेपी को भारत जलाओं पार्टी कहते हुए कहा कि ये लोग झूठ बोलकर सत्ता में आए हैं. उनका यह भी कहना था कि हमें एकजुट रहकर इनको हटाना है, देश में अभी इमरजेंसी जैसे हालात हैं.

''हम लोग सीबीआई के छापे से डरते नहीं हैं. बीजेपी को छाप देंगे. आरएसएस के एजेंडा को देश में लागू किया जा रहा है. देश में तानाशाही वाले हालात, हमें एकजुट रहना है. ये भाजपा मतलब भारत जलाओ पार्टी है. नरेंद्र मोदी के खिलाफ सभी को साथ आना होगा. ऐसे में जो पार्टी साथ नहीं आएगी उसे देश कभी माफ नहीं करेगा.''- लालू यादव, आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष

बैठक में आए श्याम रजक:अधिवेशन के अंतिम दिन पार्टी के प्रधान महासचिव श्याम रजक भी पहुंचे. जानकारी के अनुसार श्याम रजक की लालू प्रसाद और तेजस्वी से बातचीत हुई थी. जिसके बाद वो बैठक में आए. ज्ञात हो कि लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेजप्रताप यादव से विवाद के बाद श्याम रजक की तबीयत रविवार की शाम बिगड़ गई थी, इसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट करना पड़ा था.


लालू को प्रमाण पत्र: अधिवेशन में ही लालू प्रसाद को लगातार 12वीं बार पार्टी का निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित होने पर प्रमाण पत्र भी दिया गया है. उधर मिली जानकारी के अनुसार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने सैफई भी जाएंगे. लालू ने इस दौरान केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने और मुलायम सिंह यादव के साथ शरद यादव ने सदन को लड़ाकू बनाया.

ये भी पढ़ें:-RJD का खुला अधिवेशन : बोले लालू- भाजपा का मतलब है भारत जलाओ पार्टी

ABOUT THE AUTHOR

...view details