बिहार

bihar

लालू-राबड़ी ने महंगाई को लेकर डबल इंजन सरकार को घेरा, बोले- 'तेरी सदा ही हार हो महारानी महंगाई'

By

Published : Sep 3, 2021, 8:40 PM IST

बढ़ती महंगाई को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और राबड़ी देवी ने डबल इंजन की सरकार पर निशाना साधा है. लालू यादव ने ट्वीट कर कहा कि देश में अब बस इंसान की जान सस्ती है जो कभी भूख तो कभी तंगी से तो कभी लिंचिंग से चली जाती है.

Lalu Yadav and Rabri Devi Attack central government over inflation issue
Lalu Yadav and Rabri Devi Attack central government over inflation issue

पटना: बिहार की राजधानी पटना (Patna) में राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के नेताओं ने महंगाई (Inflation) के विरोध में केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ लगातार धरना प्रदर्शन किया है. इसी बीच राजद सुप्रीमो लालू यादव (RJD supremo Lalu Yadav) और उनकी पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने ट्वीट कर महंगाई के खिलाफ डबल इंजन की सरकार को घेरा है.

यह भी पढ़ें -तेजस्वी बोले- 'महंगाई डायन नहीं, मोदी सरकार की महबूबा है..'

लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर लिखा कि "आटा, सब्जी, फल, दाल, तेल, मसाले, पेट्रोल, डीजल, गैस, दवा, भाड़ा सब महंगा हो गया है. डबल इंजन सरकार ने खाद्य पदार्थ खरीदने से लेकर खाना पकाने तक देश में सब महंगा कर दिया है. देश में अब बस इंसान की जान सस्ती है जो कभी भूख तो कभी तंगी से तो कभी लिंचिंग से चली जाती है."

वहीं, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर डबल इंजन की सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि "तेरी सदा ही हार हो महारानी महंगाई, अच्छे दिन छोड़, पुराने दिन दो लौटाई."

राबड़ी देवी ने इस ट्वीट के साथ एक फोटो भी शेयर की है. जिसमें आठ महीने में घरेलू रसोई गैस की कीमत में 190 रुपये की बढ़ोतरी का जिक्र किया गया है. जिसमें 1 जनवरी 2021 को रसोई गैस की कीमत 792.50 रुपये और 1 सिंतबर 2021 को 983.25 रुपये दर्शाया गया है.

बात दें कि पेट्रोल डीजल और रसोई गैस (Diesel Petrol LPG Price Hike) की बढ़ती कीमतों को लेकर लालू और राबड़ी के पहले उनके पुत्र व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने भी ट्वीट के जरिए डबल इंजन की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि एनडीए सरकार के सौजन्य से देश में महंगाई एक भीषण समस्या बन चुकी है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि डबल इंजन सरकार ने भीष्म प्रतिज्ञा ली है कि खाद्य पदार्थों, तेल और गैस की कीमतें बढ़ाकर महंगाई से आम लोगों को भूखा मार देंगे. महंगाई को डायन बताने वाले आज महबूबा समझ इससे चिपके बैठे हैं. सरकार में बैठे लोग महंगाई रूपी प्रियतमा को दूर कर ही नहीं पा रहे हैं.

बता दें कि देश में बढ़ रही महंगाई से आम जनता परेशान है. बिहार में विपक्ष महंगाई को मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने की कोशिश लगातार करता रहा है. राजद ने राज्यभर में 18 और 19 जुलाई को विरोध प्रदर्शन (Protest) किया था. महंगाई के खिलाफ बीते दिनों से कांग्रेस ने भी विरोध प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी.

दरअसल, देशभर में पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel) की कीमतों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. तेल के बढ़ते दामों से आम लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. जुलाई महीने में राजधानी पटना में पेट्रोल (Petrol Price) 102.79 रुपए के पार पहुंच चुका था. वहीं, जुलाई महीने में तीसरी बार डीजल (Diesel Price) की कीमत में वृद्धि हुई. पटना में डीजल की कीमत 95.14 रुपए हो गई. तेल के बढ़ती कीमत के आगे लोग बेबस नजर आ रहे हैं. हालांकि पेट्रोल के दाम अगस्त के महीने में सिर्फ 35 पैसे कम हुए हैं, जबकि डीजल 95 पैसे सस्ता हुआ है.

यह भी पढ़ें -बोले श्याम रजक- 'चाय बेचते-बेचते अब देश की संपति बेच रहे हैं प्रधानमंत्री'

ABOUT THE AUTHOR

...view details