बिहार

bihar

पटना जंक्शन पर स्क्रीनिंग की नहीं है कोई व्यवस्था, स्टेशन पर नहीं दिखे एक भी जवान

By

Published : Mar 18, 2020, 3:05 PM IST

Updated : Mar 18, 2020, 3:28 PM IST

पटना जंक्शन पर कोरोना वायरस से बचाव को लेकर बुधवार के दिन साफ सफाई के अच्छे इंतजाम देखने को मिले. रेलवे स्टेशन पर लगातार जागरूकता को लेकर अनाउंसमेंट किया जा रहा है. लेकिन प्लेटफार्म पर जीआरपी और आरपीएफ के जवानों की चुस्ती नहीं देखने को मिली.

patna
patna

पटनाःकोरोना वायरस को लेकर पूरा विश्व सहमा हुआ है. ऐसे में भारत में भी इससे बचाव को लेकर काफी इंतजाम किए गए हैं. बिहार में इस समय कहीं भी ज्यादा लोगों की भीड़ इकट्ठा करने से मनाही है. रेलवे ने भी स्टेशन पर भीड़ इक्ट्ठा नहीं करने को लेकर कई गाइडलाइंस जारी किए हैं. साथ ही कोरोना वायरस से बचाव को लेकर साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. लेकिन पटना जंक्शन पर टेंपरेचर स्क्रीनिंग की कोई व्यवस्था भी नहीं की गई है.

नहीं दिखे पुलिस के जवान
पटना जंक्शन पर कोरोना वायरस से बचाव को लेकर बुधवार के दिन साफ सफाई के अच्छे इंतजाम देखने को मिले. रेलवे स्टेशन पर लगातार जागरूकता को लेकर अनाउंसमेंट किया जा रहा है. लेकिन प्लेटफार्म पर जीआरपी और आरपीएफ के जवानों की चुस्ती नहीं देखने को मिली. प्लेटफार्म पर कोई भी सुरक्षा बल का जवान नजर नहीं आया. जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर मौजूद जीआरपी के मे आई हेल्प यू डेस्क पर भी कोई पुलिस का जवान नहीं दिखा.

पेश है रिपोर्ट

प्लेटफार्म टिकट का बढ़ा दाम
रेलवे स्टेशनों पर लोगों की भीड़ कम इकट्ठा हो इसके लिए पूर्व मध्य रेल के दानापुर रेल मंडल की ओर से एक नया फरमान जारी किया गया है. दानापुर मध्य रेल के 13 स्टेशनों पटना जंक्शन, दानापुर, पाटलिपुत्र, राजेंद्र नगर, पटना साहिब, बख्तियारपुर, बाढ़, आरा, बक्सर, मोकामा, जहानाबाद, बिहार शरीफ और राजगीर के प्लेटफार्म टिकट का दाम बढ़ा दिया गया है.

भीड़ कम करने की कोशिश
19 मार्च की मध्यरात्रि से सभी स्टेशनों के प्लेटफार्म टिकट 10 रूपये की जगह अगले आदेश तक 50 रूपये में बिकेंगे. यात्रियों के अलावे उनके परिजनों की संख्या कम पहुंचे इसलिए रेलवे की तरफ से यह कदम उठाया गया है. इससे भीड़ कम होगी.

Last Updated : Mar 18, 2020, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details