बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ग्राउंड रिपोर्ट : जागरुकता के अभाव में नहीं हो रहा पुश बटन का इस्तेमाल

पटना के तीन प्रमुख चौक-चौराहों पर लगा पुश बटन सिस्टम सफेद हाथी का दांत साबित हो रहा है. विभाग ने करोड़ों खर्च कर यह बटन लगाया लेकिन ज्यादातर लोगों को इसकी जानकारी हीं नहीं है.

patna
जागरूकता का अभाव

By

Published : Dec 10, 2019, 9:00 PM IST

पटना: राजधानी के प्रमुख मार्गों पर सड़क पार करने के लिए विदेशों की तर्ज पर पुश बटन लगाए गए थे. जिससे आम लोगों को सड़क पार करने में आसानी होती. लेकिन जागरुकता के अभाव में इसका इस्तेमाल नहीं हो रहा है.

जागरूकता की कमी
पटना के तीन प्रमुख चौक-चौराहों पर लगा पुश बटन सिस्टम सफेद हाथी का दांत साबित हो रहा है. आम लोगों में जागरुकता की कमी की वजह से लोग ऐसे ही सड़क पार कर रहे हैं. कई लोग सड़क पार करने के लिए जब इसका इस्तेमाल करते हैं तो सिग्नल रेड होने के बावजूद सड़कों पर फर्राटे भर रही गाड़ियां रुकने का नाम नहीं लेती. जिससे हमेशा अनहोनी की आशंका बनी रहती है.

संवाददाता नीरज त्रिपाठी की रिपोर्ट.

करोड़ों खर्च करके लगाया गया पुश बटन
संजय गांधी जैविक उद्यान के पास लगे पुश बटन के बारे में स्थानीय ने बताया कि विभाग ने करोड़ों खर्च कर यह बटन लगाया. लेकिन बहुत लोग इसके बारे में जानते हीं नहीं. वहीं जिनको इसकी जानकारी है उनके उपयोग करने के बावजूद भी गाड़ियां नहीं रुकती. बता दें कि कुछ महीने पहले तत्कालीन कमिश्नर आनंद किशोर ने इस पुश बटन की शुरुआत काफी तामझाम के साथ की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details