बिहार

bihar

बोले सुशांत सिंह राजपूत के पिता- मैं दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत का कानूनी वारिस हूं

By

Published : Aug 20, 2020, 10:45 AM IST

Updated : Aug 20, 2020, 11:11 AM IST

सुशांत के पिता के के सिंह का यह बयान सुप्रीम कोर्ट के राजपूत की मृत्यु के सिलसिले में पटना में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और छह अन्य के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को मुंबई स्थानांतरित करने की रिया की याचिका पर फैसला सुनाने के बाद आया है.

rajput
rajput

पटना: सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से सीबीआई जांच को हरी झंडी देने के बाद, सुशांत के पिता ने बुधवार को स्पष्ट करते हुए कहा कि वह दिवंगत अभिनेता के एकमात्र 'कानूनी वारिस' हैं.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने कहा, 'यह घोषित किया जाता है कि मैं दिवंगत श्री सुशांत सिंह राजपूत का कानूनी वारिस हूं और इस क्षमता के साथ, सुशांत के रहते हुए वकील, सीए और अन्य पेशेवरों के साथ उसके जो भी संबंध थे, वह उसकी मौत के बाद समाप्त होते हैं.'

'भारत एक मजबूत लोकतंत्र'
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से सुशांत सिंह राजपूत मामले पर जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपे जाने के बाद दिवंगत अभिनेता के परिवार ने एक बयान जारी कर कहा था कि भारत एक मजबूत लोकतंत्र है. इस बात पर फिर से यकीन हुआ. इस बयान में कहा गया, 'हम, सुशांत के परिवारवाले उसके दोस्तों, शुभचिंतकों, मीडिया और दुनियाभर से उसके लाखों प्रशंसकों को हमारे लिए उनके प्यार व समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करते हैं. हम खासकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने न्याय के इस पहिये को गति दी.'

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह

सुशांत केस की सीबीआई जांच
सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच के आदेश दिए और मुंबई पुलिस को इस मामले में अब तक एकत्र किए गए सभी साक्ष्य सीबीआई को सौंपने को कहा है. न्यायाधीश हृषिकेश रॉय ने कहा कि सीबीआई न सिर्फ पटना में दर्ज एफआईआर की जांच करेगी, बल्कि मामले से जुड़े सभी अन्य एफआईआर की जांच करने के लिए सक्षम होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मुंबई पुलिस ने सुशांत सिह राजपूत की मौत के संबंध में सिर्फ एक आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की है. इसके अलावा उनके पास जांच की सीमित शक्तियां हैं. जबकि बिहार पुलिस की ओर से दर्ज किया गया मामला एक पूर्ण प्राथमिकी है. जिसे पहले ही सीबीआई को भेजा जा चुका है.

Last Updated : Aug 20, 2020, 11:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details