बिहार

bihar

By

Published : Jul 2, 2020, 12:40 AM IST

ETV Bharat / state

वन विभाग के प्रधान सचिव से मिले खेसारी लाल यादव, पर्यावरण से जुड़ी कई मुद्दों पर की विस्तार से चर्चा

अभिनेता खेसारी लाल यादव ने विभाग द्वारा वन और पर्यावरण संरक्षण को लेकर किए जा रहे कार्यों को सराहा. वहीं, विभाग के सचिव दीपक कुमार सिंह ने बताया कि बिहार 9 अगस्त (बिहार पृथ्वी दिवस) तक जन भागीदारी से ढाई करोड़ पेड़ लगाकर एक नया रिकार्ड बनाने जा रहा है.

Khesari Lal Yadav
Khesari Lal Yadav

पटना: बिहार में 9 अगस्त तक ढाई करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य है. बिहार सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत आज फिल्म अभिनेता खेसारी लाल यादव ने वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह से मुलाकात की.

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर 'कोरोना-मानवता को प्रकृति का संदेश' विषय पर आयोजित वेब सेमिनार में सूबे में ढाई करोड़ पेड़ लगाए जाने को लेकर बड़ा एलान किया था.अभिनेता खेसारी लाल यादव ने विभाग द्वारा वन और पर्यावरण संरक्षण को लेकर किए जा रहे कार्यों को सराहा. साथ उन्होंने मुलाकात के दौरान पर्यावरण से जुड़ी और भी कई मुद्दों पर विभाग के सचिव दीपक कुमार सिंह विस्तार से चर्चा की.

वन विभाग के प्रधान सचिव से मुलाकात करते खेसारी लाल यादव

'ढाई करोड़ पेड़ लगाने का रखा गया है लक्ष्य'
पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह ने बताया कि विभाग 9 अगस्त (बिहार पृथ्वी दिवस) तक जन भागीदारी से ढाई करोड़ पेड़ लगाकर एक नया रिकार्ड बनाने जा रहा है. पर्यावरण को लेकर बिहार सरकार शुरू से ही सजग रही है. ऐसे में खेसारी लाल के साथ चर्चा हुई है. इस अभियान को सफल बनाने में उनका पूर्ण योगदान रहेगा. ऐसे में 'बढ़ते बिहार' के लिए को भी आवश्यक कदम होगा. उन्होंने बताया कि जीविका दीदियों के द्वारा 66 लाख पौधारोपण किया जायेगा, साथ ही 5 हजार किसानों, रेलवे, रक्षा से जुड़े जवानों और अन्य विभागों की भी सहभागिता होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details