बिहार

bihar

ETV Bharat / state

HAM दफ्तर पर मनाई गई कर्पूरी ठाकुर की जयंती, नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के कार्यालय में मनाई गई कर्पूरी ठाकुर की जयंती (Karpoori Thakur Jayanti). हम कार्यकर्ताओं ने पटना में कर्पूरी ठाकुर को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी कर्पूरी ठाकुर के बताए रास्ते पर ही चल रही है.

By

Published : Jan 24, 2022, 2:01 PM IST

raw
raw

पटना:हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) के कार्यालय में कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई गई. बड़ी संख्या में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के कार्यकर्ता और नेताओं ने मौजूद होकर कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस अवसर पर बोलते हुए हम प्रवक्ता विजय यादव (HAM leader Vijay Yadav) ने कहा कि अति पिछड़ी और पिछड़े के हक की लड़ाई लड़ने वाले कर्पूरी ठाकुर को हम लोग नमन करते हैं.

ये भी पढ़ें-जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी श्रद्धांजलि

''हमारी पार्टी उन्हीं के आदर्श पर चलकर काम कर रही है. साधारण से दिखने वाले महामानव कर्पूरी जी ने समाज के अंतिम पायदान में रहने वाले लोगों को हक दिलाया था. और हम लोग भी उसी हक की लड़ाई को आगे बढ़ा रहे हैं. बिहार में वर्तमान में जितनी भी पार्टी हैं, निश्चित तौर पर उसके नेता कर्पूरी ठाकुर जैसे एक गरीबों के मसीहा और महान समाजवादी नेताओं के कारण ही आगे बढ़े हैं.''-विजय यादव, हम प्रवक्ता

उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने जो सिद्धांत अपनाया था, निश्चित तौर पर उससे ही सामाजिक न्याय लोगों को मिला था. हम लोग भी समाज के अंतिम पायदान में खड़े लोगों के कल्याण के लिए लगातार काम करते रहे हैं और उनको आदर्श मानकर उनके प्रेरणा लेकर हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी लगातार समाज की सेवा में लगे हुए हैं. हम लोग फिर से प्रतिज्ञा लेते हैं कि उनके द्वारा जो विचार समाज के अंतिम पायदान के लोगों को आगे बढ़ाने के लिए प्रकट किया गया था, उन विचारों को लेकर ही हम लोग आगे बढ़ेंगे.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details