बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कपिल देव करेंगे BCL का उद्घाटन, पटना पायलट्स और अंगिका अवेंजर्स के बीच होगा टूर्नामेंट का पहला मैच

पटना के ऊर्जा स्टेडियम में बिहार क्रिकेट लीग का 20 मार्च से 26 मार्च के बीच आयोजन होने जा रहा है. बता दें कि बिहार क्रिकेट लीग के उद्घाटनकर्ता भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव होंगे.

By

Published : Mar 17, 2021, 10:41 AM IST

Updated : Mar 17, 2021, 10:48 AM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव

पटना: बिहार में क्रिकेट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बिहार क्रिकेट लीग का 20 मार्च से 26 मार्च के बीच आयोजन होने जा रहा है. इलाइट स्पोर्ट्स के स्पॉन्सरशिप के तहत इन मैचों का आयोजन होने जा रहा है. ऐसे में पटना के ऊर्जा स्टेडियममें बिहार क्रिकेट लीग के विनर और रनर अप ट्रॉफी का अनावरण किया गया. इस मौके पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव तिवारी समेत तमाम पदाधिकारी और इलाइट स्पोर्ट्स स्पॉन्सर्स के डायरेक्टर निशांत दयाल मौजूद रहे. ट्रॉफी के अनावरण के मौके पर मैच का शेड्यूल भी जारी किया गया. साथ ही बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से जानकारी दी गई कि लीग के उद्घाटनकर्ता पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव होंगे, जो 20 तारीख को पटना के ऊर्जा स्टेडियम में मौजूद रहेंगे.

इसे भी पढ़ें:सदन के अखाड़े में नीतीश के मंत्री, 'खानदान से गांधी मैदान' तक की बात, खुलेआम फरिया लेने की चुनौती

20 मार्च से 26 मार्च तक चलने वाले बिहार क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में कुल 13 मुकाबले होंगे. जिसमें दो सेमीफाइनल मैच और एक फाइनल मैच होंगे. -निशांत दयाल, पदाधिकारी, क्रिकेट लीग

देखें रिपोर्ट.

पाइलट्स और अंगिका अवेंजर्स के बीच मुकाबला
निशांत दयाल ने बताया कि लीग का पहला मैच पटना पाइलट्स और अंगिका अवेंजर्स के बीच होगा. लीग में प्रतिदिन 2 मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच दिन के 2:00 बजे से होगा और दूसरा शाम 6:00 बजे से. सभी मैच ऊर्जा स्टेडियम में ही खेले जाएंगे. वहीं शाम 5:00 बजते ही मैदान का फ्लड लाइट ऑन हो जाएगा. ऐसे में बिहार के खिलाड़ियों को फ्लडलाइट में खेलने का अनुभव मिलेगा. उन्होंने बताया कि 26 मार्च को लीग का फाइनल मुकाबला शाम 4:00 बजे से खेला जाएगा. इस दिन सिर्फ एक ही मैच होगा बाकी सभी 6 दिन दो मैच होंगे.

निशांत दयाल के साथ मौजूद लोग.

ये भी पढ़ें:गयाः पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव करेंगे उद्घाटन
निशांत दयाल ने बताया कि बिहार क्रिकेट लीग के उद्घाटनकर्ता भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव होंगे, जो 20 तारीख के दिन पटना के ऊर्जा स्टेडियम में मौजूद रहेंगे और बिहार के खिलाड़ियों का हौसला अफजाई भी करेंगे. उन्होंने बताया कि सनत जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, डेनी मेरिसन, वेंकटेश प्रसाद और आरपी सिंह जैसे खिलाड़ी 1-1 टीम के साथ बतौर मेंटर मौजूद रहेंगे. वह टूर्नामेंट के दौरान टीम के साथ ड्रेसिंग रूम भी शेयर करेंगे. साथ ही प्रैक्टिस सेशन के दौरान बेहतर खेलने का टिप्स भी देंगे.

ऊर्जा स्टेडियम में क्रिकेट मैच.

स्टेडियम में प्रवेश के पहले शुल्क निर्धारित
निशांत दयाल ने बताया कि कोविड-19 के सरकार के गाइडलाइन के अनुरूप दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी जाएगी और इसके लिए विशेष शुल्क भी लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मैच देखने के लिए दर्शकों से जो शुल्क लिया जाएगा वह 500 रुपये से कम ही होगा. उन्होंने कहा कि मैच का लाइव प्रसारण यूरो स्पोर्ट्स और यूरो स्पोर्ट्स एचडी पर होगा. उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से निश्चित तौर पर बिहार के खिलाड़ियों को एक बड़ा एक्सपोजर मिलेगा. वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने से उनके अंदर आत्मविश्वास भी काफी बढ़ेगा.

मैच का शेड्यूल कुछ इस प्रकार है-

दिनांक डे मैच-2pm नाइट मैच- 6pm
20 मार्च A.A v/s P.P D.D v/s B.B
21 मार्च G.G v/s B.B A.A v/s D.D
22 मार्च G.G v/s D.D P.P v/s B.B
23 मार्च P.P v/s D.D G.G v/s A.A
24 मार्च A.A v/s B.B G.G v/s P.P
25 मार्च सेमीफाइनल-1 ( 1v/s4) S.F-2 (2v/s4)
26 मार्च फाइनल मुकाबला 4 pm
Last Updated : Mar 17, 2021, 10:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details