बिहार

bihar

ETV Bharat / state

धनरूआ की कांति कुमारी बनी करोना वॉरियर, गांव गांव जाकर कर रहीं जागरूक

पटना के धनरूआ प्रखंड के नदपुरा पूरा गांव की कांति कुमारी इन दिनों लोगों को कोरोना महामारी से बचने के लिए जागरूक कर रही हैं. कांति कुमारी महिलाओं की टीम बनाकर गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक कर रही हैं. देखिए नदपुरा गांव से शशि तुलस्यान की रिपोर्ट.

By

Published : May 15, 2021, 6:16 PM IST

पटना
पटना

पटना: धनरूआ प्रखंड के नदपुरा गांव की कांति कुमारी इन दिनों करोनावॉरियर बनी हुई हैं. वह गांव-गांव में जाकर लोगों को करोना के प्रति जागरूककर रही हैं. लोगों को टीकाकरण करवाने, मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस के साथ रहने आदि संबंधित बातों को लेकर वह गांव-गांव में लोगों को जागरुक करते नजर आ रही हैं.

इसे भी पढ़े:पटना हाईकोर्ट का आदेश, 'पंचायत प्रतिनिधियों को प्रतिदिन कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा मृत्यु निबंधकों को सौंपना होगा'

लोगों को कर रहीं जागरूक
ऐसे वक्त में जब इस महामारी में हर तबका परेशान है और लोग घरों में ही दुबके पड़े हैं. तब कांति कुमारी कुछ महिलाओं की टीम बनाकर पूरे महादलित टोलों में घूम-घूम कर लोगों को जागरूक कर रही हैं. हालांकि आपको बता दें कि कांति कुमारी ना कोई सरकारी सेवक है ना किसी सामाजिक संगठन से जुड़ी हुई है. बल्कि वह एक सामान्य महिला हैं. जो चाहती है कि लोगों को जागरूक करें.

महिलाएं लोगों को कर रहीं जागरूक

इसे भी पढ़े:RJD विधायक प्रेम शंकर यादव ने दो कोविड सेंटरों को लिया गोद, मरीजों तक पहुंचा रहे हैं मदद

करोना महामारी के बढ़ते दौर में कांति कुमारी घर से बाहर निकलकर कुछ महिलाओं की टीम बनाकर निस्वार्थ रूप से लोगों को जागरूक करते नजर आ रही है. ऐसे में इनके जज्बे को ईटीवी भारत सलाम करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details