बिहार

bihar

By

Published : May 13, 2023, 10:36 PM IST

ETV Bharat / state

Bihar News: माध्यमिक शिक्षा के निदेशक कन्हैया प्रसाद को मिला बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष का प्रभार

शिक्षा विभाग ने लंबे समय रिक्त चल रहे बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति कर दी है. माध्यमिक शिक्षा के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव को बिहार संस्कृत बोर्ड के अध्यक्ष का प्रभार दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार शिक्षा विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वर्तमान में माध्यमिक शिक्षा के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव को बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड पटना के अध्यक्ष के रिक्त पद पर कार्यकारी व्यवस्था के तहत अध्यक्ष बनाया गया है. कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड के वित्तीय मामलों के साथ ही अन्य कार्यों का निष्पादन कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें-Patna News: समग्र शिक्षा अंतर्गत कार्यरत शिक्षकों के लिए वेतन राशि जारी


बिहार संस्कृत बोर्ड के अध्यक्ष की नियुक्ति: शिक्षा विभाग ने यह भी स्पष्ट किया है कि बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड पटना के अध्यक्ष के पद पर नियमित पदस्थापन होने के पश्चात यह कार्यकारी व्यवस्था स्वतः समाप्त समझी जाएगी. ज्ञात हो कि बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष का पद लंबे वक्त से खाली चल रहा था. जिसके कारण बोर्ड के कार्यों के निष्पादन में काफी दुश्वारियां सामने आ रही थीं. जिसके बाद शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया है.

कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव को मिला प्रभार: बता दें कि संस्कृत शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष का प्रभारी पद इससे पहले शिक्षा विभाग के माध्यमिक शिक्षा के निदेशक मनोज कुमार संभाल रहे थे. लेकिन पिछले साल 31 दिसंबर को उन्हें प्रभारी अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. इसके बाद से ही अध्यक्ष का पद रिक्त था. कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव वर्तमान में माध्यमिक शिक्षा के निदेशक के तौर पर कार्यरत थे.

अड़चने होंगी खत्म: इस नई नियुक्ति के बाद अब बिहार संस्कृत बोर्ड को अपना प्रभारी अध्यक्ष मिल गया है. लंबे समय से इस पद पर कोई नहीं होने से कई विभागीय कार्यों में अड़चनें आ रहीं थीं. नए अध्यक्ष आ जाने के बाद अब बोर्ड का काम आसान हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details