बिहार

bihar

पटना पुलिस मुख्यालय की बड़ी कार्रवाई, कदमकुआं थाना के दरोगा और लॉ एंड ऑर्डर प्रभारी निलंबित

By

Published : Jan 24, 2022, 9:51 AM IST

कुछ दिनों पहले हुए सर्राफा बाजार में लूटकांड मामले को लेकर कदमकुआं थाना के दरोगा और लॉ एंड ऑर्डर प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही मामले में जांच तेज कर दी गई है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

etv bharat
निलंबित

पटना:बिहार की राजधानी पटना में पिछले कुछ दिनों में अपराधिक घटनाओं (Crime In Patna) में हुई वृद्धि को देखते हुए पुलिस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. कदम कुआं थाना क्षेत्र के बाकरगंज सर्राफा मंडी में हुए लूट कांड (Loot Case In Patna) मामले को लेकर पटना पुलिस पर कई गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं. सर्राफा व्यवसायियों ने कई तरह के आरोप पटना पुलिस की टीम पर लगाए थे. इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में कदमकुआं थाना के दरोगा (Kadamkuan SHO Suspended) और लॉ एंड ऑर्डर प्रभारी मुकेश सिंह (Law And Order DSP Suspended) को पुलिस मुख्यालय के आदेश पर निलंबित कर दिया गया है.

दरअसल, बीते शुक्रवार को पटना के कदमकुआं थानाा क्षेत्र के बाकरगंज इलाके में आने वाले एसएस ज्वेलर्स में घुसे हथियारबंद अपराधियों ने करोड़ों रुपये के स्वर्ण आभूषणों की लूट कर ली थी. इस लूट कांड की घटना के बाद स्वर्ण व्यवसायियों ने कदम कुआं थाने की पुलिस पर आरोप लगाया था कि इस मामले की जानकारी देने के बाद भी कदम कुआं थाने की टीम देर से घटनास्थल पर पहुंची थी. पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लो के द्वारा चार्ज की जा रही थी और कहीं ना कहीं पूरे मामले में कदमकुआं थाने के दारोगा और इस थाने के लॉ एंड आर्डर प्रभारी मुकेश सिंह को फिलहाल तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:निलंबित IPS जीपी सिंह को दो दिन की पुलिस रिमांड, राजद्रोह का आरोप

फिलहाल मुकेश सिंह को पटना पुलिस लाइन में योगदान करने के आदेश जारी किए गए हैं. इस कार्रवाई के बाद अब इस लूट कांड में शामिल अपराधियों की तलाश पटना पुलिस की टीम ने तेज कर दी है. हालांकि वरीय पुलिस अधीक्षक के द्वारा जल्द ही इस लूट कांड में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने की बात कही गई है. बावजूद इसके घटना के कई घंटों से ज्यादा बीत जाने के बाद भी इस मामले में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

ये भी पढ़ें:जमुई में ANM को थप्पड़ मारने वाले BCM सुनील कुमार निलंबित, प्रारंभिक जांच में पाए गए दोषी

वहीं विश्वसनीय सूत्रों के द्वारा मिले जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले में भीड़ के हत्थे चढ़े एक अपराधी के द्वारा इस पूरे मामले में जहानाबाद के कुख्यात अपराधी रवि कुमार का नाम सामने आ रहा है. रवि ने ही अपने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर इस पूरे लूट कांड के घटना को अंजाम दिया था. हालांकि इस मामले पर पुलिस कुछ भी बोलने से परहेज करती नजर आ रही है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details