बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: दोनों पैर गंवा चुकी ज्योति पंजाबी कैंसर से है पीड़ित, मांग रही है इच्छा मृत्यु

पटना के एग्जीबिशन रोड में रहने वाली 63 वर्षीय ज्योती पंजाबी नाम की महिला दोनों पैर से विकलांग हैं. कैंसर जैसे से बीमारी होने के बाद यें पत्र लिख कर इच्छा मृत्यु की मांग कर रही हैं.

By

Published : Sep 11, 2019, 5:43 PM IST

पटना

पटना: राजधानी में एक महिला अपने हालातों से मजबूर होकर इच्छामृत्यु की मांग कर रही है. यह महिला दोनों पैर से विकलांग के साथ कैंसर से पीड़ित है. इस हालत में परिवार वालों ने भी इसका साथ छोड़ दिया है. मजबूरन प्रधानमंत्री से पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग कर रही है.

पीड़ित महिला ज्योति पंजाबी का बयान

पटना के एग्जीबिशन रोड में रहने वाली 63 वर्षीय ज्योति पंजाबी नाम की यह महिला परिस्थितियों से हताश और निराश है. कुछ वर्ष पहले हादसे में इसने अपने पैर गंवा दिए थे. इसके बाद पति ने साथ छोड़ दिया. अब आर्थिक तंगी और कैंसर जैसे बीमारी ने बाकी कसर पूरी कर दी.

मांगी इच्छा मृत्यु की अनुमति
इस हालत में ज्योती पंजाबी का कोई सहारा नहीं बचा है. उनकी एक बहन देखरेख तो कर रही है. लेकिन आर्थिक तंगी से इलाज कराने में असमर्थ है. इस हालत में ज्योति पंजाबी की आंखों से बहता आंसू अब सिर्फ मौत मांग रहा है. वह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से इच्छामृत्यु की गुहार लगा रही है.

दोनों पैर से विकलांग ज्योति पंजाबी

पटना में इलाज संभव नहीं
बताया जा रहा है कि ज्योति पंजाबी का एक पैर किसी हादसे में कट गया और दूसरा पैर भी किसी बीमारी की वजह से काटना पड़ा था. ज्योति पंजाबी को एब्डॉमिनल कैंसर है. इसका इलाज रोबोटिक इलाज से किया जाता है. राजधानी के सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में यह सुविधा नहीं है. इसका इलाज बाहर ही संभव है. लेकिन आर्थिक तंगी और बेसहारा ने मरने के लिए मजबूर कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details