बिहार

bihar

जेपीएन अस्पताल का शताब्दी समारोह: 'आरोग्य गया 2020' का विमोचन, मंगल पांडे और प्रेम कुमार हुए शामिल

By

Published : Jul 11, 2020, 10:09 AM IST

जेपीएन अस्पताल शताब्दी समारोह के मौके पर कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने वर्चुअल तरीके से संबोधित किया. कार्यक्रम के बाद एक-एक कर सभी उपस्थित डॉक्टरों और हेल्थ वर्कर को कोरोना वायरस का सर्टिफिकेट प्रदान किया गया.

गया
गया

गया: शहर में स्थित जेपीएन अस्पताल का शताब्दी समारोह आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन ‘आरोग्य गया 2020’ पुस्तक का विमोचन कर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया. इस मौके पर डीएम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि ये बहुत बड़ी बात होती है कि इस ऐतिहासिक अस्पताल जिसका 100 वर्ष पूरा हो रहा है. 100 वर्ष पूरा होने से ऐसा आयोजन करने से फ्रंटलाइन वारियर्स और वर्कर्स का मनोबल बढ़ता है, इस समारोह से सभी स्वास्थ्य कर्मी और सभी डॉक्टर्स का मनोबल बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि निर्देशों के पालन करते हुए एक छोटा सा कार्यक्रम आयोजित किया गया. ऐसे सभी चिकित्सा कर्मी, सभी हेल्थ वर्कर को हम याद करेंगे और उनका उत्साहवर्धन करेंगे, जो पिछले कई महीनों से कोरोना वायरस में फ्रंटलाइन वर्कर्स रूप में काम कर रहे हैं. आज हम लोग सब सुरक्षित हैं, इसमें इनका बड़ा योगदान है.

'दो माह 31 हजार लोगों की स्क्रीनिंग'

डीएम ने कहा कि जब गया में कोरोना वायरस का एक भी मरीज नहीं था, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सबसे पहले एयरपोर्ट पर हर यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू की. इसका परिणाम है कि गया में विदेशी नागरिकों से कोरोना वायरस नहीं फैला. दो माह में 31 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की गई. वहीं, सिविल सर्जन बीके सिंह ने कहा कि अस्पताल प्रारंभिक काल से लेकर आज तक स्वास्थ्य बेहतर सुविधा देने में सगज है और तत्पर भी है. उन तमाम ज्ञात और अज्ञात कर्णधारों को तहे दिल से प्रणाम है, जिनके त्याग, तपस्या और बलिदान का फल जयप्रकाश नारायण अस्पताल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details