बिहार

bihar

By

Published : Sep 12, 2020, 5:10 PM IST

ETV Bharat / state

'आत्मनिर्भर बिहार अभियान' रोजगार देगा, स्वाभिमान बढ़ाएगा : नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार अभियान ना केवल यहां के लोगों को रोजगार देगा, बल्कि इससे यहां के लोगों का स्वभिमान भी बढ़ेगा. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि 'आप आत्मनिर्भर बिहार के दूत बनें.'

पटना
पटना

पटना:विधानसभा चुनाव के मद्देजनर बिहार में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. इन दिनों प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों की सक्रियता काफी बढ़ गई है. इसी क्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने बिहार भाजपा प्रदेश मुख्यालय में शनिवार को 'आत्मनिर्भर बिहार अभियान' का आगाज किया. साथ ही पटना स्थित बीजेपी ऑफिस में उन्होंने 'आत्मनिर्भर बिहार थीम सोंग' और www.atmanirbharbihar2020.com पोर्टल भी लॉन्च किया.

मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार अभियान ना केवल यहां के लोगों को रोजगार देगा, बल्कि इससे यहां के लोगों का स्वभिमान भी बढ़ेगा. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि 'आप आत्मनिर्भर बिहार के दूत बनें.' उन्होंने कहा कि बिहार के लोग बाहर जाकर देश की तस्वीर बदल सकते हैं तो वे बिहार की तस्वीर कैसे नहीं बदल सकते.

कार्यक्रम के दौरान जेपी नड्डा व अन्य.

'बेशक बदल रहा बिहार'
नड्डा शनिवार को यहां 'आत्मनिर्भर बिहार अभियान' का शुभारंभ करते हुए कहा कि बिहार बदल रहा है, इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए. इसे बिहार आने वाले लोग महसूस करते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार राजग सरकार के नेतृत्व में बदला है तो 2014 के बाद भारतीय राजनीतिक संस्कृति में भी बदलाव आया है.

उन्होंने कहा, 'पहले का नेतृत्व जहां 'हम देखेंगे', 'हम सोचेंगे', 'हम करेंगे' की बात करता था जबकि आज का नेतृत्व 'हम कर सकते हैं' और 'हम करके दिखाएंगे' की बात करते हैं.'

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'पीएम मोदी ने पूरा किया हर घर बिजली का सपना'
उन्होंने पिछली सरकारों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछली सरकारों को किसी ने आठ करोड़ महिलाओं को गैस का चूल्हा देने से मना किया था क्या? किसी ने सभी घरों में बिजली पहुंचाने के लिए भी उन्हें मना नहीं किया था. लेकिन यह काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया.

उन्होंने कहा कि आज उज्‍जवला योजना से ना केवल घरों में लकड़ी के चूल्हे जलने बंद हो गए, बल्कि टीबी के मरीजों की संख्या में भी कमी आ गई है.

संबोधन के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा.

'आपदा को भी अवसर में बदला गया'
नड्डा ने कोरोना काल में भी केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यो का जिक्र करते हुए कहा कि आपदा को भी अवसर में बदला गया है. उन्होंने आत्मनिर्भर पैकेज की चर्चा करते हुए कहा कि सरकार ने स्कीम शुरू की है, अब हम सभी की जिम्मेदारी है कि वह लोगों तक पहुंचे.

'अनुसंधान के लिए होने चाहिए काम'
उन्होंने बिहार के मखाना और लीची की चर्चा करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर बिहार बनाने के लिए इससे अधिक लोगों को जोड़ने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इसके उत्पाादन और अनुसंधान के लिए काम होने चाहिए.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा.

'बदल सकते हैं बिहार की तस्वीर'
भाजपा प्रमुख ने कहा, 'आत्मनिर्भर बिहार अभियान ना केवल यहां के लोगों को रोजगार देगा, बल्कि यहां के लोगों का स्वाभिमान भी बढ़ाएगा. बिहार के लोग बाहर जाकर देश की तस्वीर बदल सकते हैं तो वे बिहार की तस्वीर कैसे नहीं बदल सकते.'

'नई सोच के साथ आगे बढ़ेगा बिहार'
उन्होंने कहा, 'बिहार को आज समझने की जरूरत है. बिहार में नेतृत्व करने की क्षमता है, बिहार उद्यमी है और बढ़ने वाला है. बिहार नई सोच के साथ आगे बढ़ने वाला है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details