बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शहाबुद्दीन की मौत पर सियासत तेज, जीतन राम मांझी ने की न्यायिक जांच की मांग

शहाबुद्दीन की मौत के बाद सियासत तेज हो गई है. वहीं हम प्रमुख जीतन राम मांझी ने पीएम मोदी से इस मामले में न्यायिक जांच की मांग की है.

By

Published : May 3, 2021, 3:55 PM IST

Shahabuddin death case
Shahabuddin death case

पटना: आरजेडी के बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हुई है या किसी और वजह से इसकी जांच की मांग को लेकर सियासत तेज हो गई है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने शहाबुद्दीन की मौत मामले को लेकर पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से न्यायिक जांच की मांग की है. साथ ही राज्य सरकार से उनकी अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें- जब दहला था सीवान का कलेजा, शहाबुद्दीन के गांव प्रतापपुर में गिरी थीं 13 लाशें

न्यायिक जांच की मांग
शहाबुद्दीन की मौत के बाद सियासत तेज हो गई है. लगातार उनकी मौत पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. राजद के साथ हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भी लगातार मौत पर सवाल खड़ा कर रहा है. जीतन राम मांझी की मांग पर पार्टी प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा है कि शहाबुद्दीन की मौत पर कोई ना कोई राज है. इसका पर्दाफाश होना चाहिए. इसलिए हमारे नेता ने पीएम मोदी और गृह मंत्री के साथ अरविंद केजरीवाल से न्यायिक जांच की मांग की है.

"हमारी पार्टी की मांग है कि शहाबुद्दीन सीवान के पूर्व सांसद रह चुके हैं. इसलिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ कराएं"- दानिश रिजवान, हम प्रवक्ता

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- शहाबुद्दीन के सवाल पर जब लालू ने कहा था- इस देश में दूध का धुला हुआ कौन है?

कोरोना से मौत
बता दें कि शहाबुद्दीन की मौत दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल दिल्ली में कोरोना से हो गई थी. उनकी मौत के बाद भी संशय बरकरार रहा. बाद में इसकी पुष्टि हुई कि उनकी मौत हो चुकी है. मौत किन वजहों से हुई है, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. शुरुआती दौर में माना जा रहा था कि शहाबुद्दीन की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हुई है. लेकिन आरटीपीसीआर रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि वह पॉजिटिव नहीं थे. जिसके बाद उनकी मौत पर अब सवाल उठना शुरू हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details