बिहार

bihar

मांझी का केंद्र पर आरोप- अल्पसंख्यक और गरीबों का राजनीतिक अधिकार छीनने की हो रही है साजिश

By

Published : Jan 29, 2020, 1:41 PM IST

पूर्व सीएम के मुताबिक 90 प्रतिशत गरीब लोग यह साबित नहीं कर पायेंगे, कि उनके पिता का जन्म स्थान कहां है. जीतन राम मांझी ने सरकार से सीएए को वापस लेने का आग्रह किया.

PATNA
पूर्व सीएम जीतन राम मांझी

पटनाः एनआरसी और सीएए कानून को लेकर प्रदेश के कई इलाकों में भारत बंद का असर दिख रहा है. तमाम विपक्षी पार्टियों के नेता सड़कों पर उतर कर अपना समर्थन दे रहे हैं. वहीं, हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सीए और एनआरसी को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया है.

बंद के समर्थन में पटना के डाकबंगला चौराहा पर पहुंचे जीतन राम मांझी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. मांझी ने कहा कि सरकार अल्पसंख्यकों, दलित और गरीबों का राजनीतिक अधिकार छीनने की साजिश कर रही है. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी एनआरसी की बात नहीं करते, लेकिन बीजेपी के घोषणा पत्र में इसे लागू करने का जिक्र है. वहीं, राष्ट्रपति के अभिभाषण में भी एनआरसी लागू करने की बात कही गई है. मांझी ने कहा कि एक-एक पर बीजेपी अपना एजेंडा लागू कर रही है.

डाक बंगला चौराहा पर विरोध-प्रदर्शन करते वीआईपी कार्यकर्ता

ये भी पढ़ेंःCAA के खिलाफ आज भारत बंद, बिहार में भी अलर्ट पर पुलिस

हम नेता के मुताबिक एनपीआर में दिए गए कॉलम में परिजनों के जन्म स्थान की बात साबित करना मुश्किल है. यहीं आगे चलकर एनआरसी में किया जायेगा. पूर्व सीएम के मुताबिक 90 प्रतिशत गरीब लोग यह साबित नहीं कर पायेंगे, कि उनके पिता का जन्म स्थान कहां है. जीतन राम मांझी ने सरकार से सीएए को वापस लेने का आग्रह किया. वहीं, शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि असम को देश से अलग करने के बयान का वो समर्थन नहीं करते.

मीडिया को संबोधित करते पूर्व सीएम जीतन राम मांझी

बिहार में भी हो रहा है प्रदर्शन
बता दें कि केंद्र सरकार के जरिए लाए गए सीएए के खिलाफ ये बंद बुलाई गई है. बंद को लेकर विकासशील इंसान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पटना के डाकबंगला चौराहे पर सड़क जाम कर दिया और सीएए कानून के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है. भारत बंद का समर्थन पटना इमारत-ए-शरिया ने भी किया है. बंद को समर्थन देने के लिए रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details