बिहार

bihar

JEE एडवांस की परीक्षा हुई संपन्न, Paper-2 ने छात्रों को किया परेशान

By

Published : Oct 3, 2021, 9:26 PM IST

आईआईटी के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस में बिहार के करीब दस हजार छात्रों ने हिस्सा लिया. परीक्षा देने के बाद छात्रों ने बताया कि परीक्षा का पेपर वन तो आसान था लेकिन पेपर टू ने उन्हें काफी परेशान किया. पढ़ें पूरी खबर...

JEE एडवांस की परीक्षा
JEE एडवांस की परीक्षा

पटनाःआईआईटी (IIT) के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा, जेईई एडवांस (JEE Advance) की परीक्षा रविवार को संपन्न हुई. प्रदेश के करीब 10 हजार छात्रों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया. परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी. पहली पाली में पेपर वन की परीक्षा सुबह 9:00 से 12:00 तक हुई, वहीं, दोपहर के 2:30 बजे से 5:30 बजे तक दूसरी पाली में पेपर टू की परीक्षा आयोजित की गई.

इसे भी पढ़ें- जेईई एडवांस परीक्षा तीन जुलाई को, 75 फीसद अंकों की अनिवार्यता नहीं : शिक्षा मंत्री

परीक्षा देकर निकल रहे छात्रों से ईटीवी भारत संवाददाता ने बात की जिसमें उन्होंने बताया कि पेपर वन और पेपर टू दोनों में ही फिजिक्स केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स के प्रश्न पूछे गए लेकिन उन्हें paper-2 ने काफी परेशान किया. ज्यादातर छात्रों ने बताया कि उनका पेपर तो अच्छा गया है लेकिन पेपर दो को हल करने में काफी दिक्कतें हुईं.

देखें वीडियो

पटना के पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया में बने परीक्षा सेंटर से परीक्षा देकर निकले छात्र सत्य प्रकाश ने बताया कि पेपर वन से अच्छे मार्क्स मिलने की उम्मीद है, लेकिन पेपर के प्रशन काफी पेचीदा और लेंदी थे. paper-2 के न्यूमेरिकल काफी टाइम टेकिंग वाले थे. फिर भी उन्हें इस बार क्वालीफाई होने की उम्मीदें हैं.

इसे भी पढ़ें- JEE एडवांस की परीक्षा खत्म, मैथ्स ने छात्रों को किया परेशान

वहीं, दूसरे छात्र आशुतोष, विवेक और अन्य ने भी पेपर-टू को काफी हार्ड बताया. अधिकांश छात्रों के मुताबिक इस पेपर के गणित के प्रश्न काफी टफ थे. फिजिक्स के कुछ न्यूमेरिकल ने भी उन्हें काफी परेशान किया. बहरहाल, छात्रों को परीक्षा से सिलेक्शन की काफी उम्मीदें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details