बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चेनारी से JDU कार्यकर्ता पहुुंचे पटना, सीटिंग MLA को टिकट नहीं देने की मांग

चेनारी से आए जेडीयू कार्यकर्ताओं ने कहा कि विधायक ललन पासवान आरएलएसपी से आए हैं. वह क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से मिलते भी नहीं हैं. लिहाजा इस बार उन्हें टिकट नहीं दिया जाए.

b
v

By

Published : Sep 27, 2020, 6:03 PM IST

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर जेडीयू कार्यालय में पिछले कई दिनों से काफी गहमागहमी चल रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं. रविवार को भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता अपनी पसंद के उम्मीदवार को टिकट देने की मांग लेकर पहुंचे . लेकिन एक तस्वीर इससे उलट भी दिखी. चेनारी से आए कार्यकर्ताओं ने वर्तमान विधायक ललन पासवान को इस बार टिकट नहीं देने की मांग की. ललन पासवान के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई.

टिकट को लेकर समर्थक और विरोधी बना रहे दबाव
चेनारी से आए कार्यकर्ताओं ने कहा कि ललन पासवान आरएलएसपी से आए हैं और कार्यकर्ताओं के बीच जाते भी नहीं हैं. इससे पहले लौकहा विधानसभा क्षेत्र से विधायक और सरकार में आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय को टिकट नहीं देने की मांग कार्यकर्ता कर रहे थे. पार्टी कार्यकर्ता कई विधानसभा सीट से नए चेहरे की मांग कर रहे हैं तो कई स्थानीय कार्यकर्ताओं को मौका देने की आवाज उठ रही है.

पेश है रिपोर्ट

काफी संख्या में आया दावेदारों का बायोडाटा
जेडीयू कार्यालय में काफी संख्या में दावेदारों का बायोडाटा भी जमा किया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी कर चुके हैं. ऐसे तो एनडीए में सीटों के तालमेल को लेकर कुछ तय नहीं हो पाया है. लेकिन सीटों पर मुहर लगने के बाद उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा की जाएगी. जानकारी के अनुसार जेडीयू अपने अधिकांश सीटिंग एमएलए को फिर से मौका देगी. कई मंत्री और विधायकों को क्षेत्र में जाकर तैयारी करने का निर्देश भी दिया गया है. लेकिन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होने से पहले कार्यकर्ता दबाव बनाने की रणनीति के तहत पार्टी कार्यालय में समर्थन और विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details