बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तीन तलाक बिल पर JDU ने किया साफ- BJP का नहीं देंगे साथ

तीन तलाक बिल मामले पर जदयू ने कहा कि हम तीन तलाक पर किसी भी कीमत पर बीजेपी के समर्थन नहीं करेंगे. आरजेडी ने इस मामले पर जदयू का स्वागत किया साथ ही कहा बीजेपी धार्मिक मुद्दे पर राजनीति कर रही है जो सही नहीं है. बीजेपी ने इसे पॉलीटिकल स्टंट कहा है.

By

Published : Jul 25, 2019, 12:48 PM IST

political-party-on-tripal-talak

पटना:तीन तलाक के मुद्दे पर बिहार में भी आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. एनडीए सरकार एक बार फिर से तीन तलाक का बिल ला रही है. इस पर एनडीए के सहयोगी दल जदयू ने अपना स्टैंड क्लीयर करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर हम बीजेपी का विरोध करते हैं. हम सेकुलर विचार वाले हैं हम किसी के साथ गठबंधन में रहें लेकिन हमारा विचार वही रहेगा. हम तीन तलाक पर किसी भी कीमत पर बीजेपी का समर्थन नहीं करेंगे. आरजेडी ने इस मामले पर जदयू का स्वागत किया साथ ही कहा कि बीजेपी धार्मिक मुद्दे पर राजनीति कर रही है जो सही नहीं है.

हम अपने स्टैंड पर हैं कायम-जदयू

ट्रीपल तलाक बिल पर बोलते हुए जदयू नेता व बिहार सरकार के मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि हमारा गठबंधन बिहार में है ना कि देश में. हम पहले से जो स्टैंड लिए हैं उसी पर कायम हैं. हम केंद्र सरकार में नहीं हैं. हमारा सोच सेकुलर है. हम किसी के साथ रहें हमारी सोच यही रहेगी. कांग्रेस के नेता शकील अहमद ने कहा कि हम जदयू पर कुछ नहीं बोलेंगे. जेडीयू खुद ही बोल रही है कि हमारी जो सोच है वह हम बोल चुके हैं.

तीन तलाक बिल पर राजनीतिक दल आमने सामने

बीजेपी-आरजेडी आमने सामने

गौरतलब है कि तीन तलाक बिल को बीजेपी महिला सशक्तिकरण से जोड़कर बता रही है. बीजेपी विधायक संजय सरावगी का कहना है कि पूरे देश में कई मुस्लिम देशों में भी तीन तलाक समाप्त हो चुका है. विपक्ष केवल वोट के लिए विरोध कर रहा है. यह पॉलीटिकल स्टंट है. वहीं आरजेडी के भाई वीरेंद्र का कहना है कि तीन तलाक धार्मिक मामला है. बीजेपी धर्म के खिलाफ है. बीजेपी देश में आग लगाना चाहती है इसीलिए यह बिल लाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details