बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'दिल्ली विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी JDU, नीतीश मॉडल का है सहारा'

जेडीयू दिल्ली की सभी 70 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. इस बात का फैसला पार्टी आलाकमान की तरफ से ली गई है. लेकिन किसी पार्टी से गठबंधन करने का फैसला आलाकमान की तरफ से ली जाती है तो उसके लिए प्रदेश इकाई तैयार है.

By

Published : Jan 9, 2020, 2:19 PM IST

new delhi
नीतीश कुमार

नई दिल्लीःविधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद सरगर्मी तेज है. जेडीयू झारखंड विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बावजूद दिल्ली की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कमर कस कर तैयार है. दिल्ली जेडीयू अध्यक्ष का कहना है कि दिल्ली में नीतीश मॉडल के सहारे पार्टी चुनाव में उतरेगी.

दिल्ली जेडीयू अध्यक्ष दयानंद राय ने बताया कि नीतीश मॉडल के सहारे जेडीयू दिल्ली में चुनाव लड़ेगी. नीतीश कुमार ने बतौर मुख्यमंत्री 15 साल बिहार में बेहतर काम किया है. शराबबंदी, महिला आरक्षण समेत अन्य मुद्दे को भी दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी उठायेगी. उन्होंने बताया कि पिछले 1 साल में दिल्ली में जेडीयू के बहुत सारे कार्यकर्ता बने हैं. यही कारण है कि सभी 70 विधानसभा सीट पर जेडीयू की स्थिति मजबूत है.

दिल्ली जेडीयू अध्यक्ष दयानंद राय

आलाकमान ने लिया अकेले लड़ने का फैसला
दयानंद राय ने बताया कि अब तक पार्टी का किसी से गठबंधन का इरादा नहीं है. आलाकमान की तरफ से निर्देश है कि विधानसभा चुनाव अकेले लड़ना है. लेकिन किसी पार्टी से गठबंधन करने का फैसला आलाकमान की तरफ से ली जाती है तो उसके लिए प्रदेश इकाई तैयार है. उन्होंने सीएम का जिक्र करते हुए कहा कि 23 अक्टूबर को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने दिल्ली की रैली में अवैध कॉलोनियों को नियमित करने का मुद्दा उठाया था. जिसके बाद उसी दिन शाम में केंद्रीय कैबिनेट ने अवैध कॉलोनियों को नियमित करने का निर्णय लिया. जेडीयू नेता ने कहा कि इस मुद्दे को आगे भी उठाते रहेंगे ताकि यह मुद्दा सिस्टम में आ जाये.

ये भी पढ़ेंः कौन है लालू की चिड़िया?, जिसने नीतीश-मोदी की उड़ा रखी है 'निंदिया'

बढ़िया प्रदर्शन करेगी जेडीयू
वहीं, दयानंद राय ने झारखंड चुनाव में जेडीयू के खराब प्रदर्शन पर कहा कि झारखंड और दिल्ली के मुद्दे अलग-अलग है. दिल्ली में जेडीयू का प्रदर्शन अच्छा रहेगा. जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी जेडीयू का गठबंधन सिर्फ बिहार में है. बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होगा जबकि मतगणना 11 फरवरी को होगी. दिल्ली में विधानसभा की कुल 70 सीटें हैं. सभी सीटों पर जेडीयू मजबूती से चुनावी मैदान में उतरने को तैयार है. हालांकि परस्थितिवश गठबंधन के लिए भी तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details