बिहार

bihar

ETV Bharat / state

19 जनवरी को JDU मनाएगी महराणा प्रताप की पुण्यतिथि, CM करेंगे उद्घाटन

यह कार्यक्रम पटना के मिलर हाई स्कूल के मैदान में होगा.19 जनवरी को पूरे बिहार से लोगों को आमंत्रित किया जाएगा.10 हजार से अधिक लोगों को बुलाने की कोशिश हो रही है.

By

Published : Nov 6, 2019, 6:01 PM IST

Updated : Nov 6, 2019, 6:13 PM IST

जेडीयू

पटना: 19 जनवरी 2019 को महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि है. इसको लेकर जेडीयू ने स्वाभिमान दिवस के रुप में मनाने की घोषणा की है. पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि आगामी 19 जनवरी को पटना के मिलर स्कूल मैदान में समारोह का आयोजन किया जाएगा. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. उन्होंने कहा कि इसमें पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और मंत्री शामिल होंगे.

JDU प्रवक्ता ने दी जानकारी
संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा 8 नवंबर से समारोह में लोगों के आमंत्रण के लिए चार फेज में पूरा बिहार में भ्रमण करेंगे. उन्होंने बताया कि जेडीयू का जो विचार और वीजन है, वह लोगों को बताएंगे. जेडीयू प्रवक्ता ने यह भी कहा कि ऑडियो और वीडियो के माध्यम से भी महाराणा प्रताप के बारे में लोगों को जानकारी दी जाएगी. अब तक महाराणा प्रताप पर किसी का ध्यान नहीं गया है. कोई बड़ा कार्यक्रम भी आयोजित नहीं किया गया. इसलिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है और लोगों को उनकी उपलब्धियां बतलाएंगे.

जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह

10 हजार से अधिक लोग होंगे आमंत्रित
बता दें कि यह कार्यक्रम पटना के मिलर हाई स्कूल के मैदान में होगा.19 जनवरी को पूरे बिहार से लोगों को आमंत्रित किया जाएगा.10 हजार से अधिक लोगों को बुलाने की कोशिश हो रही है. कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे और पार्टी के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह और आरसीपी सिंह, ललन सिंह और कई मंत्री मौजूद रहेंगे.

पटना से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'सीएम का होगा स्वागत'
इस कार्यक्रम के लिए हजारों की संख्या में पगड़ी का आर्डर दिया गया है. कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए सजे घोड़ों को बड़ी संख्या में लाया जाएगा और मुख्यमंत्री का स्वागत भी किया जाएगा. पूरे बिहार से आने वाले लोगों के लिए पटना में रहने और खाने की भी व्यवस्था की जाएगी.

Last Updated : Nov 6, 2019, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details