बिहार

bihar

By

Published : Feb 1, 2021, 4:54 PM IST

ETV Bharat / state

आम बजट का JDU ने किया स्वागत, कहा- बिहार के लिए अलग से नहीं की गई कोई घोषणा, फिल भी मिलेगा लाभ

बिहार में बीजेपी की प्रमुख सहयोगी जदयू ने आम बजट का स्वागत किया है. जदयू प्रवक्ता अरविंद निषाद का कहना है कि यह बजट आत्मनिर्भर भारत को लेकर तैयार किया गया है.

JDU welcomed union budget
JDU welcomed union budget

पटना: भारत सरकार के आम बजट का अलग-अलग क्षेत्रों के लोग अपने-अपने तरीके से विश्लेषण करने में लगे हैं. बिहार में बीजेपी की प्रमुख सहयोगी जदयू ने बजट का स्वागत किया है. जदयू प्रवक्ता अरविंद निषाद का कहना है कि यह बजट आत्मनिर्भर भारत को लेकर तैयार किया गया है. उन्होंने कहा कि इस बजट से बिहार को भी कई क्षेत्रों में लाभ मिलेगा.

'रेल परियोजना से लेकर शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी कई बड़ी घोषणाएं हुई है. आम बजट को लेकर डबल इंजन सरकार होने के कारण लोगों काफी उम्मीदें थी कि बिहार के लिए बजट में कुछ विशेष प्रावधान होगा. इस तरह की अलग से कोई घोषणा बिहार के लिए तो नहीं की गई है. लेकिन जो बड़ी घोषणाएं हुई है उसका लाभ बिहार को भी मिलेगा.' -अरविंद निषाद, प्रवक्ता, जदयू

देखें रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:-आत्मनिर्भर भारत को मजबूत बनाने का बजट, स्वास्थ्य सेक्टर में लगभग 137% की वृद्धि: अश्विनी चौबे

'बजट से बिहार को मिलेगा लाभ'
जदयू प्रवक्ता का कहना है कि वैक्सीन के लिए 35,000 करोड़ की राशि की प्रदान की गई है. जिसका लाभ बिहार को भी मिलेगा. सैनिक स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है तो बिहार में भी सैनिक स्कूल खुलेगा. वहीं निजीकरण को लेकर सरकार द्वारा लिए गए फैसले पर जदयू प्रवक्ता ने कहा कि बजट का पूरा अध्ययन करने के बाद ही सही तस्वीर सामने आएगी. कुल मिलाकर बिहार में प्रमुख सत्ताधारी दल जदयू बजट की तारीफ करता दिख रहा है और इसे देश के विकास का बजट बता रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details