बिहार

bihar

बोले JDU प्रवक्ता नीरज कुमार-'नेशनल हेराल्ड मामले का कांग्रेस कर रही राजनीतिकरण'

By

Published : Jun 15, 2022, 4:27 PM IST

नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के बाद से देश की सियासत गर्म है. इसी बीच जदूय प्रवक्ता ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि देश संविधान से चलता है. यदि ईडी की पूछताछ से कोई दिक्कत है तो कांग्रेस न्यायपालिका जा सकती है. फिर भी इस मसले को कांग्रेस की तरह से राजनीतिकरण किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

नेशनल हेराल्ड मामले पर जदूय ने कसा कांग्रेस पर तंज
नेशनल हेराल्ड मामले पर जदूय ने कसा कांग्रेस पर तंज

पटना:नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष से पूछताछ की. इसके बाद देश भर में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध में प्रदर्शन किया. इस मामले को लेकर जदयू ने कांग्रेस (JDU On National Herald Case) पर पलटवार किया है. जदूय प्रवक्ता नीरज कुमार (JDU Spokesperson Neeraj Kumar) ने तंज कसते हुए कहा कि देश संविधान से चल रहा है और हर पार्टी को कार्यक्रम करने का अधिकार है. यदि कोई बात सुनी नहीं जा रही है तो न्यायपालिका में जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:इशारों में BJP पर JDU का वार- 'जनसंख्या नियंत्रण कानून के बहाने कुछ लोग पेश कर रहे नकारात्मक छवि'

मामले पर कांग्रेस कर रही राजनीति: जदयू प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले पर कांग्रेस की तरफ से राजनीति किया जा रहा है. स्वाभाविक रूप से इस देश में हर व्यक्ति को कहने का अधिकार है. लेकिन ऐसे मामले का राजनीतिकरण किया जा रहा है. सही और व्यवहारिक कदम यह बेहतर होता कि आप न्यायपालिक जाकर कहते कि हमें परेशान किया जा रहा है. बिहार इसका जीता जागता उदाहरण है, जब पशुपालन में घोटला हुआ तो तत्कालीन राज्य सरकार ने जांच नहीं किया तब हमलोग हाईकोर्ट में गए.

यह भी पढ़ें:पूरे देश में लागू हो जनसंख्या नियंत्रण कानून, इसे धर्म और राजनीति से जोड़ना ठीक नहीं: गिरिराज सिंह

प्रदर्शन से कांग्रेस को कोई फायदा नहीं: उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी से पूछताछ के बाद कांग्रेस के प्रदर्शन से मीडिया जरूर स्पेस मिला है. लेकिन इससे आरोपों के बचाव में कोई फायदा नहीं मिल सकता है. गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने 'नेशनल हेराल्ड' से जुड़े कथित धनशोधन मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ की थी. जिसके बाद से कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ कई आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया. जिसको लेकर जदूय ने कांग्रेस पर तंज कसा है.

"संविधान के तहत किसी को भी राजनीतिक कार्यक्रम करने का अधिकार है, लेकिन देश के अंदर संविधान के तहत कार्यपालिका, विधायिका और न्यायपालिका है. स्वाभाविक रूप से हर व्यक्ति को अपनी बात करने का अधिकार है और यदि हमारी बात नहीं सुनी जाएगी तो आप न्यायपालिका जाएंगे. लेकिन ऐसे मामले का राजनीतिकरण किया जा रहा है. सही और व्यवहारिक कदम यह बेहतर होता कि आप न्यायपालिक जाकर कहते कि हमें परेशान किया जा रहा है"- नीरज कुमार, प्रवक्ता, जदयू

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details