बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ट्रिपल तलाक बिल पर बोली JDU- बिल पर पार्टी का इरादा साफ

केसी त्यागी ने कहा कि ट्रिपल तलाक, धारा 370 आदि संवेदनशील मुद्दों पर पार्टी को आम सहमती बनाने की आवश्यकता है. एनडीए के कई लोग खुद इस बिल के खिलाफ हैं.

By

Published : Jul 11, 2019, 3:31 PM IST

के सी त्यागी, जेडीयू महासचिव

नई दिल्ली/पटना: चंद दिनों पहले कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में ट्रिपल तलाक पर बिल पेश किया था. एनडीए के सहयोगी दल जेडीयू सहित कांग्रेस ने इसका विरोध किया. इस संबंध में जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू इस बिल का शुरू से विरोध कर रही है. पार्टी का स्टैंड शुरु से ही साफ है.
सभी वर्गों को विश्वास में लेने की जरूरत- केसी त्यागी
जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि यह समाजवादी आंदोलन से निकला हुआ विषय है. जयप्रकाश नारायण और डॉक्टर राम मनोहर लोहिया ने इसे अपनी चिंताओं का केंद्र बिंदु माना था. भारत सभी धर्मों का देश है. इसलिए कोई भी ऐसा कदम उठाने से पहले समाज के सभी वर्गों को विश्वास में लेने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने 2017 में लॉ कमीशन के चेयरमैन डॉ बीएस चौहान को लिखे पत्र में इस विषय पर अपनी चिंता भी जाहिर की थी.

के सी त्यागी, जेडीयू महासचिव

'JDU बिल के सुधार के खिलाफ नहीं'
के सी त्यागी ने बताया कि हमारी पार्टी बिल के सुधार के विरूद्ध नहीं है. हम लोग नारी के समानता के पक्षधर हैं. लेकिन, ऐसे नाजुक मामले में आम सहमति बनाने का प्रयास करना चाहिए. इस विषय पर आम सहमति एनडीए के अंदर नहीं है. बता दें कि ट्रिपल तलाक बिल, धारा 370, यूनिफॉर्म सिविल कोड, राम मंदिर सहित कुछ और मुद्दों पर जदयू का बीजेपी से अलग स्टैंड है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details