बिहार

bihar

By

Published : Jan 25, 2021, 1:10 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश की शराब नीति में बदलाव का निर्णय शराबबंदी के बिहार मॉडल की जीत: JDU

योगी सरकार के शराब बेचने पर लिए गये फैसले को लेकर जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि यूपी में आबकारी कानून में बड़े बदलाव बिहार मॉडल की जीत है.

JDU spokesperson rajeev ranjan
JDU spokesperson rajeev ranjan

पटना: बिहार में शराबबंदी को 4 साल होने वाले हैं और अब यूपी सरकार ने भी शराब बेचने को लेकर बड़ा फैसला लिया है. यूपी सरकार के इस फैसले को बिहार की सत्ताधारी दल जदयू ने बिहार मॉडल की बड़ी जीत बताया है.जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि पूरे देश में बिहार के शराबबंदी का एक बेहतर मैसेज आ रहा है.

आबकारी कानून में बदलाव
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शराबबंदी को लेकर आबकारी कानून में बदलाव को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं. बिहार में पहले से पूर्ण शराब बंदी है. जदयू ने इसे बिहार मॉडल की जीत बताया है.

देखें रिपोर्ट

"बिहार में पूर्ण शराबबंदी के मॉडल का पूरे देश में सकारात्मक असर हुआ है. यूपी में आबकारी कानून में बड़े बदलाव बिहार मॉडल की जीत है. योगी आदित्यनाथ सरकार के फैसले से शराब मुक्त भारत बनाने की दिशा में एक बड़ी पहल साबित होगी"- राजीव रंजन, जदयू प्रवक्ता

ये भी पढ़ें:पूर्व मंत्री संजय झा की फेक फेसबुक आईडी बनाकर ठगी की कोशिश

पूरे देश में चर्चा
ऐसे तो बिहार के पूर्ण शराबबंदी की चर्चा पूरे देश में है. राजस्थान, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों की सरकारों ने विशेष टीम भेजकर बिहार में पूर्ण शराबबंदी का अध्ययन भी करवाया है. शराब बंदी को लेकर कई राज्यों में महिला संगठनों की ओर से मांग भी हो रही है. ऐसे में यूपी सरकार की ओर से जो कदम उठाया गया है, उससे बिहार जदयू गदगद है और इसे बिहार के शराब बंदी का असर भी बता रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details