बिहार

bihar

By

Published : Oct 22, 2021, 4:41 PM IST

ETV Bharat / state

'उपचुनाव के लिए RJD और कांग्रेस के बीच मैच फिक्सिंग, NDA का वोट काटने के लिए है खेला'

कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास के महागठबंधन अब टूट चुका है के बयान पर जेडीयू ने तंज कसा है. जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा कि उपचुनाव के लिए मैदान में उतरने से पहले कांग्रेस और आरजेडी में मैच फिक्स है.

निखिल मंडल
निखिल मंडल

पटनाःबिहार में विधानसभा की 2 सीटों पर हो रहे उपचुनाव (By Election) में खूब सियासत हो रही है. आरजेडी और कांग्रेस के अलग-अलग उम्मीदवार उतारने के बाद अब कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakta Charan Das) ने कह दिया है कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अब बिहार में महागठबंधन नहीं रहा. इस पर जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल (Nikhil Mandal) ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में वोट काटने के लिए यह मैच फिक्सिंग है. 2 नवंबर के बाद फिर दोनों कांग्रेस और राजद एक साथ नजर आएंगे.

ये भी पढ़ेंःबिहार में महागठबंधन टूटने का ऐलान! '..अब कांग्रेस अकेले लड़ेगी चुनाव'

जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा कि बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस पप्पू यादव और तेज प्रताप यादव की मदद ले रही है तो यह सब कुछ दिखाने के लिए है. आरजेडी और कांग्रेस के बीच मैच फिक्सिंग है 30 अक्टूबर को चुनाव होना है और उससे पहले एनडीए उम्मीदवार का वोट काटने के लिए यह सब कुछ हो रहा है.

देखें वीडियो

'2 नवंबर के बाद दोनों पार्टी एक साथ नजर आएगी और कहेगी कि महागठबंधन एकजुट है. पहले भी आरजेडी और कांग्रेस अलग होने का ढोंग रच चुकी है'- निखिल मंडल, जदयू प्रवक्ता

कांग्रेस ने बिहार विधानसभा उपचुनाव में कन्हैया जिग्नेश और हार्दिक पटेल को भी बुलाया है. इसको लेकर जदयू प्रवक्ता ने कहा कि कन्हैया ने हाथ भी थामा तो डूबती हुई नैया का. उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. निखिल मंडल ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार 25 और 26 अक्टूबर को तारापुर और कुशेश्वरस्थान में चुनाव प्रचार करेंगे और मुख्यमंत्री के प्रचार के बाद पार्टी के कार्यकर्ता में उत्साह बढ़ेगा. दोनों सीटों का परिणाम जदयू के पक्ष में ही आएगा.

ये भी पढ़ेंःहार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी के साथ आज पटना पहुंचेंगे कन्हैया कुमार

बता दें कि कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस अब महागठबंधन से अलग हो चुका है. जिस महागठबंधन के बदौलत तेजस्वी बिहार के मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे थे, वह महागठबंधन अब टूट चुका है. भक्त चरण दास ने कहा कि राजद ने गठबंधन का रिश्ता नहीं निभाया. इसलिए हम लोकसभा की 40 सीटों पर भी अकेले ही लड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details