बिहार

bihar

ETV Bharat / state

प्लानिंग के तहत हो रहा सब कुछ, RJD और कांग्रेस के बीच मैच फिक्स- निखिल मंडल

एक तरफ जहां लालू यादव बिहार के कांग्रेस नेताओं के खिलाफ तीखी बयानबाजी कर रहे हैं, वहीं केंद्र में कांग्रेस को ही सबसे बड़ा विकल्प मानते हैं. इस विरोधाभासी बयान को लेकर जदयू ने लालू यादव पर निशाना साधा है. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Oct 26, 2021, 3:26 PM IST

B
B

पटनाःआरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav) ने एक बार फिर से कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान दिया है. लालू यादव ने कांग्रेस को ही देश में विकल्प बताया है. जदयू (JDU) ने लालू यादव के इस बयान को लेकर निशाना साधा है. जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल (Nikhil Mandal) ने कहा कि आरजेडी (RJD) और कांग्रेस (Congress) के बीच मैच फिक्स है. हम लोग पहले से कहते रहे हैं कि जब सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से ही उनकी बातचीत होती रहती है तो बिहार में कौन क्या है, इसका कोई मतलब नहीं है.

इसे भी पढ़ें-लालू यादव ने कहा- 'कांग्रेस ही देश का विकल्प, नीतीश खेमे में छटपटी... बिहार में हम बनाएंगे सरकार'

'बिहार में विधानसभा के 2 सीटों पर जो उपचुनाव हो रहा है उसी को लेकर ये सारी बयानबाजी भी हो रही है. सब कुछ प्लानिंग के तहत आरजेडी और कांग्रेस के नेता कर रहे हैं. एनडीए का वोट काटने के लिए ही आरजेडी और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रही है'-निखिल मंडल, जदयू प्रवक्ता

देखें वीडियो
जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा कि उपचुनाव के लिए मैदान में उतरने से पहले कांग्रेस और आरजेडी में मैच फिक्स है. 30 अक्टूबर को चुनाव होना है और उससे पहले एनडीए उम्मीदवार का वोट काटने के लिए यह सब कुछ हो रहा है. दिखावे के लिए आरजेडी और कांग्रेस अलग-अलग प्रत्याशी उतारा है.

लालू प्रसाद यादव के बयान को लेकर एक तरफ बिहार कांग्रेस के नेताओं में नाराजगी है. वहीं जदयू को हमला करने का मौका मिल गया है. जदयू के नेता लगातार कह रहे हैं कि एनडीए का वोट काटने के लिए ही आरजेडी और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रही है. हालांकि बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने यहां तक कह दिया है कि महागठबंधन टूट चुका है. लोकसभा चुनाव भी हम अकेले ही लड़ेंगे. लेकिन एनडीए इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है. बीजेपी और जदयू इसे महज दिखावा मान रहे हैं ताकि उपचुनाव में इसका फायदा उठाया जा सके.

ये भी पढ़ेंःलालू नाम केवलम में जुटे RJD नेता, कांग्रेस का तंज- अब वह तो बुजुर्ग हो गए हैं...

बता दें कि तमाम प्रतिक्रियाओं के बावजूद लालू यादव ने एक बार फिर कांग्रेस के पक्ष में बयान देकर सबको बोलने का मौका दे दिया है. बिहार में सत्तारूढ़ पार्टियों को ऐसा लगता है कि महागठबंधन कहीं ना कहीं कोई बड़ा फायदा लेने की कोशिश में है. जहां एक तरफ बिहार में कांग्रेस-आरजेडी का विरोध कर रही है तो दूसरी तरफ आरजेडी केंद्र में कांग्रेस के साथ होने की बात करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details