बिहार

bihar

केन्द्रीय मंत्रिमंडल विस्तार: पीएम आवास पहुंचे RCP सिंह, यहां फंसा है पेंच

By

Published : Jul 7, 2021, 12:58 PM IST

Updated : Jul 7, 2021, 2:50 PM IST

केंद्रीय कैबिनेट अर्थात मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार आज शाम 6 बजे किया जाएगा. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह भी पीएम आवास पहुंच चुके हैं.

RCP सिंह
RCP सिंह

नई दिल्ली/पटना:मोदी मंत्रिमंडल का बुधवार को विस्तार होना है. नए मंत्रिमंडलमें 17 से 22 मंत्री शपथ लेंगे. कौन-कौन मंत्री बनेंगे, इसको लेकर सस्पेंस है. इधर, दिल्ली में हलचल तेज हो गयी है.

इसे भी पढ़ें:पशुपति: भाई के चलते राजनीति में आए, भतीजे से छेड़ी लड़ाई, अब मंत्री बनने की राह पर

पीएम आवास पहुंचे आरसीपी सिंह
जानकारी के अनुसार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह पीएम आवास पहुंचे हैं. सूत्र बताते हैं कि जदयू दो कैबिनेट मंत्री चाहता है, जबकि उसे एक कैबिनेट मंत्री और एक केन्द्रीय राज्य मंत्री का ऑफर दिया गया है. इसी मुद्दें पर बैठक होने की बात कही जा रही है.

जदयू ने बना ली थी दूरी
यहां यह बताना भी जरूरी है कि मोदी सरकार 2.0 में जब मंत्रालय का बंटवारा हो रहा था, उस वक्त भी मंत्री पद की संख्या को लेकर ही जदयू ने दूरी बना ली थी. हालांकि पटना पहुंचने पर तत्कालीन जेडीयू अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था हम मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने वाले थे. हम एनडीए का हिस्सा हैं.

ये भी पढ़ें:NDA में क्यों कम होता चला गया नीतीश का दबदबा, पर नीतीश ही BJP की मजबूरी क्यों?

पशुपति पारस भी दिल्ली में मौजूद
लोजपा के सांसद पशुपति पारस भी फिलहाल दिल्ली में पीएम आवास में मौजूद हैं. पीएम आवास में संभावित मंत्रियों के साथ बैठक हो रही है. पारस का भी मंत्री बनना तय माना जा रहा है.

बीजेपी नेता को नहीं किया जा रहा शामिल
सूत्रों के अनुसार बिहार बीजेपी के किसी नए नेता को इस बार के मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जा रहा है. जिन दो नामों की चर्चा जोरों पर थी उसमें सुशील मोदी और संजय जायसवाल का नाम प्रमुख था. हालांकि दोनों नेता बिहार में ही मौजूद हैं. पटना में सुशील मोदी तो बेतिया में संजय जायसवाल के होने की सूचना है.

Last Updated : Jul 7, 2021, 2:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details